Indigo Airline: नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MOCA) से वेट लीज के आधार पर बी777 (B777) विमानों को शामिल करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद, इंडिगो ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार डीजीसीए से अंतिम मंजूरी के लिए आवेदन किया है. इन मंजूरी के बाद इंडिगो जल्द ही इस 777-क्षमता को दिल्ली-इस्तांबुल-दिल्ली मार्ग पर उपलब्ध कराएगा, जो नियामक अनुमोदनों के अधीन होगा. इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, हम यह तय करने के ल‍िए अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि अनुमोदन प्राप्त करने के लिए सभी जरूरी कदम समय पर पूरे किए जाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हवाई यात्रा की लगातार मांग बढ़ रही
उन्‍होंने कहा अपेक्षित अनुमोदन के अनुरूप इन विमानों के लिए जल्द गो-लाइव तिथि पर विचार करेंगे. यह वेट लीज समाधान हमें वैश्‍व‍िक आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के आलोक में हमारे नेटवर्क परिनियोजन को जारी रखने के लिए हमारे ए321 नैरो बॉडी फ्लीट का बेहतर उपयोग करने में सक्षम करेगा. इंडिगो एयरलाइन हवाई यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विमानों को वेट लीज पर देने की योजना बना रही है.


क्‍या है वेट लीज स‍िस्‍टम
'वेट लीज' स‍िस्‍टम के तहत, व‍िमान को लीज पर देने वाली कंपनी उड़ानों के परिचालन नियंत्रण को बनाए रखती है. एविएशन ट्रैफिक में मांग और वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, इंडिगो अपने बेड़े और अंतरराष्‍ट्रीय परिचालन का विस्तार करना चाह रहा है. इससे पहले, एयरलाइन के हालिया वित्तीय परिणामों की घोषणा के अवसर पर, इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा था, हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में भारी अवसरों से लाभ उठाते हुए, रिकवरी के एक स्थिर पथ पर हैं.


उन्‍होंने कहा था वैश्‍व‍िक आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों से चुनौती वाले उद्योग के साथ, हम इस मजबूत मांग को समायोजित करने के लिए विभिन्न उपायों पर काम कर रहे हैं. हमारे पास एक अद्वितीय नेटवर्क उपस्थिति है जो 74 घरेलू और 26 अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्यों के लिए हवाई यात्रा को सक्षम बनाता है, हम इसमें तेजी लाना और निर्माण करना जारी रखेंगे. (इनपुट IANS)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं