JioHotstar: जियो और हॉटस्टार के मर्जर के बाद से JioHotstar.com डोमेन सुर्खियों में है. क्योंकि यह न जियो के पास है ना ही हॉटस्टार के पास. इस डोमेन को 2023 में दिल्ली के एक ऐप डेवलपर ने खरीदा था. अब इस मामले में एक और ट्विस्ट आ गया है. दिल्ली के ऐप डेवलपर से इस डोमेन को दुबई के दो बच्चों ने खरीद लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐप डेवलेपर ने शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज से संपर्क किया था


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के ऐप डेवलेपर ने शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज से संपर्क किया था. उसने JioHotstar डोमेन को एक करोड़ रुपये से थोड़े अधिक दाम में खरीदने की पेशकश रखी थी. शख्स का कहना था कि डोमेन बेचकर उसे जो रकम मिलेगी, वो उससे यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में एग्जीक्यूटिव एमबीए कोर्स का खर्च उठा सकेगा.


रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऐप डेवलपर की पेशकश में कोई रुचि नहीं दिखाई थी


इस खबर के बाद यह जानकारी सामने आई थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऐप डेवलपर की पेशकश में कोई रुचि नहीं दिखाई थी. अब यह डोमेन दुबई के दो बच्चों के पास है. 13 साल के जैनम जैन और 10 साल की जीविका जैन ने इस डोमेन को खरीद लिया है. जैनम और जीविका भाई-बहन हैं.


क्या कहा जैनम और जीविका ने..


शनिवार को इन दोनों बच्चों ने वेबसाइट पर एक अपडेट दिया, जिससे लोगों को पता चला कि उन्होंने इसे "दिल्ली के एक युवा सॉफ्टवेयर डेवलपर का समर्थन करने" के लिए खरीदा है. वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक लेटर में इन बच्चों ने अपनी भारत की यात्रा का जिक्र किया. इस यात्रा के दौरान उन्होंने बच्चों को सिखाया और डोनेशन जुटाई, जिसे उन्होंने इस डोमेन को खरीदने में लगाया.


रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नहीं दी प्रतिक्रिया


उन्होंने आगे कहा कि हम यहां अपनी यात्रा को साझा करते हुए दूसरों को प्रेरित करना चाहते हैं और इस डोमेन को भविष्य में किसी ऐसे व्यक्ति को बेचने के लिए खुला रखना चाहते हैं जो इस सकारात्मक उद्देश्य को जारी रखना चाहे. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने JioHotstar.com के नए मालिकों के बारे में अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है.


कब खरीदा था ये डोमेन


दिल्ली के इस डेवलपर ने 2023 में इस डोमेन को उस समय खरीदा था जब Jio Cinema और Hotstar के प्लेटफार्मों के मर्ज होने की अफवाहें थीं. इस साल जब वाकई मर्जर हुआ तो उन्होंने इसे रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेचकर अपनी आगे की पढ़ाई के लिए पैसे कमाने का अवसर देखा.