Karur Vysya Bank Interest Rate: र‍िजर्व बैंक ने मौद्र‍िक समीक्षा नीत‍ि में लगातार तीसरी बार रेपो रेट में क‍िसी प्रकार का बदलाव नहीं क‍िया और इसे 6.5 प्रत‍िशत के पुराने स्‍तर पर ही बरकरार रखा. दूसरी तरफ प्राइवेट सेक्‍टर के करूर वैश्य बैंक (Karur Vysya Bank) ने बेंचमार्क लेंड‍िंग रेट में 0.15 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की घोषणा की. इसके साथ ही बेंचमार्क लेंड‍िंग रेट बढ़कर 7.75 प्रतिशत पर पहुंच गया है. बैंक के इस फैसले के बाद ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की उम्‍मीद है. इससे बैंक के ग्राहकों को झटका लग सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई दर 14 अगस्त से प्रभावी होंगी


करूर वैश्य बैंक की तरफ से एक नियामक फाइलिंग में कहा गया क‍ि नई दर 14 अगस्त से प्रभावी होगी. फाइल‍िंग में कहा गया क‍ि बैंक की बाहरी बेंचमार्क दर- रेपो लिंक्ड (EBR-R) को 9.60 प्रतिशत से बदलकर 9.75 प्रतिशत किया जाएगा. र‍िजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने एक द‍िन पहले ही कहा है क‍ि मौद्रिक नीति समिति (MPC) ने कार्रवाई करने की तैयारी के साथ रेपो रेट को 6.50 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखने का फैसला किया है.


उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, मॉनेटरी ट्रांसम‍िशन अभी भी चल रहा है और महंगाई दर 4 प्रतिशत के लक्ष्‍य से ज्‍यादा बनी हुई है. एमपीसी (MPC) ने यह सुनिश्चित करने के लिए समायोजन वापस लेने पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला ल‍िया क‍ि महंगाई उत्तरोत्तर लक्ष्य के साथ संरेखित हो, जबकि विकास का समर्थन किया जाए.'