Stock Market Update: शेयर मार्केट में कई सारी कंपनियां लिस्टेड हैं. वहीं अब कंपनी की ओर से अपने फाइनेंशियल रिजल्ट भी जारी किए जा रहे हैं. मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों की ओर से अपने नतीजे जारी किए जा रहे हैं. इनमें अब एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स ने भी अपने परिणाम जारी कर दिए हैं और कंपनी ने शानदार मुनाफा भी दर्ज किया है. कंपनी को करीब 600 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शानदार मुनाफा किया दर्ज


एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में रिकॉर्ड खुदरा कर्ज आवंटन के दम पर नेट प्रॉफिट 46 फीसदी वृद्धि के साथ 595 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी. गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी ने कहा कि सितंबर तिमाही में इसका खुदरा कर्ज वितरण 32 प्रतिशत वृद्धि के साथ 13,499 करोड़ रुपये रहा, जो उसका एक तिमाही में अब सर्वाधिक खुदरा कर्ज वितरण है. इसके कुल कर्ज आवंटन में खुदरा खंड की हिस्सेदारी 88 प्रतिशत है.


इसमें आई भारी गिरावट


हालांकि थोक कर्ज वितरण में सालाना आधार पर 76 प्रतिशत यानी 28,740 करोड़ रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई. एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीनानाथ दुभाषी ने कहा, “सकल गैर निष्पादित आस्तियां (एनपीए) 3.82 प्रतिशत से घटकर तीन प्रतिशत और शुद्ध एनपीए 1.14 प्रतिशत से कम होकर एक प्रतिशत हो जाने से संपत्ति गुणवत्ता में सुधार हुआ है.”


ब्याज से होने वाली इनकम में इजाफा


शुद्ध ब्याज मार्जिन 12.16 प्रतिशत हो गया जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 11.33 प्रतिशत था. इससे कर्ज की लागत 3.46 प्रतिशत से घटकर 2.74 प्रतिशत हो गई. इस तिमाही में एलएंडटी फाइनेंस की ब्याज से शुद्ध आय 11 प्रतिशत बढ़कर 1,729 करोड़ रुपये हो गई, जबकि कर्ज लागत 575 करोड़ रुपये से 10 प्रतिशत घटकर 517 करोड़ रुपये रह गई. (इनपुट: भाषा)