Business News Live: वित्त मंत्रालय ठेकेदारों की बैंक गारंटी को जमानती बॉन्ड में बदलने पर सहमत: गडकरी

क्रियांशु सारस्वत Thu, 25 May 2023-6:15 pm,

Business News: डाउ जोंस 255.59 अंक ग‍िरकर 32,799.90 पर बंद हुआ. नैस्‍डैक भी 76.08 अंक नीचे ग‍िरकर 12,484.20 अंक पर बंद हुआ. इससे पहले बुधवार को BSE सेंसेक्स 208 अंक ग‍िरकर 61,773.78 अंक पर बंद हुआ.

नवीनतम अद्यतन

  • गो फर्स्ट मामले की सुनवाई से न्यायाधीश ने किया खुद को अलग
    दिल्ली उच्च न्यायालय की एक न्यायाधीश ने गो फर्स्ट को पट्टे पर विमान मुहैया कराने वाली कंपनियों की तरफ से दायर अर्जियों पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है. न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने गुरुवार को कोई कारण बताए बगैर इन याचिकाओं की सुनवाई से खुद को अलग करने की जानकारी दी.

  • वित्त मंत्रालय ठेकेदारों की बैंक गारंटी को जमानती बॉन्ड में बदलने पर सहमत: गडकरी
    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि वित्त मंत्रालय ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम (एनएचआईडीसीएल) के लिए काम करने वाले ठेकेदारों को अपनी बैंक गारंटी को बीमा जमानती बॉन्ड में बदलने की अनुमति दे दी है.

  • शेयर बाजार में तेजी
    सेंसेक्स ने आज 61934.01 का हाई लगाया तो वहीं इसका लो 61484.66 था. हालांकि आखिर में सेंसेक्स 98.84 अंक (0.16%) की तेजी के साथ 61872.62 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी रिकवरी देखने को मिली. निफ्टी ने आज 18338.10 का हाई लगाया. इसके साथ ही निफ्टी का लो 18202.40 रहा. वहीं आखिर में निफ्टी 35.75 अंक (0.20%) की तेजी के साथ 18321.15 के स्तर पर बंद हुई.

  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मुनाफे में रिकॉर्ड इजाफा
    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में ऋण और जमा वृद्धि के मामले में बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है. पुणे-मुख्यालय वाले बैंक ने मुनाफे में भी रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की है. साल के दौरान बैंक का मुनाफा करीब 126 प्रतिशत बढ़कर 2,602 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

  • मोदी की अमेरिका की यात्रा भारत की ताकत का संदेश
    राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर 22 जून को पीएम मोदी अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर जा रहे हैं। अमेरिका भारत रणनीतिक एवं भागीदारी मंच (USISPF) के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा कि मोदी की यह यात्रा इस बात का संदेश है कि दोनों देश भू-राजनीतिक, आर्थिक और प्रौद्योगिकी के जरिये एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं.

  • सोने-चांदी में ग‍िरावट
    सोने और चांदी में ग‍िरावट का स‍िलस‍िला गुरुवार को भी जारी रहा. गुरुवार सुबह एमसीएक्‍स (MCX) पर सोने और चांदी ने लाल न‍िशान के साथ कारोबार की शुरुआत की. सोना 190 रुपये ग‍िरकर 59670 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर आ गया. वहीं, चांदी 407 रुपये टूटकर 70679 रुपये पर ट्रेड कर रही है.

  • शुरुआती कारोबार में रुपया 8 पैसे टूटकर 82.76 प्रति डॉलर पर
    विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा में मजबूती के रुख के बीच बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में रुपया कमजोरी के रुख के साथ खुला. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनियम बाजार में रुपया अपने पिछले बंद स्तर की तुलना में आठ पैसे के नुकसान से 82.76 प्रति डॉलर पर खुला.

  • न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
    BRITANNIA
    BAJAJ-AUTO
    POWER GRID
    NESTLE INDIA
    ITC

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
    TATA MOTORS
    HINDALCO
    SUN PHARMA
    JSW STEEL
    MARUTI

  • सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
    आईटीसी
    नेस्‍लेइंड‍िया
    भारती एयरटेल
    कोटेक बैंक
    पावरग्र‍िड

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
    टाटा मोटर्स
    इंडसइंड बैंक
    एसबीआई
    एचडीएफसी
    व‍िप्रो

  • ग‍िरकर खुला शेयर बाजार
    लगातार दूसरे द‍िन शेयर बाजार की शुरुआत ग‍िरावट के साथ हुई. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स 67 अंक ग‍िरकर 61,706.13 अंक पर खुला. इसी तरह न‍िफ्टी ने कारोबार की शुरुआत 18,268.90 अंक पर की. शुरुआती कारोबार में बैंक‍िंग शेयर में तेजी देखी गई.

  • व‍िकास दर के 7 प्रत‍िशत के पार जाने की उम्‍मीद
    रिजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) गवर्नर शक्तिकांत दास ने वित्त वर्ष 2022-23 में व‍िकास दर 7 प्रतिशत के अग्रिम पूर्वानुमान से ज्‍यादा रहने की उम्मीद जतायी. उन्होंने कहा कि तीसरी और चौथी तिमाही में आर्थिक गतिविधियों के तेज रहने से यह होने की संभावना है.

  • 4जी सर्व‍िस देना शुरू करेगा बीएसएनएल
    दूरसंचार मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्णव ने कहा कि पब्‍ल‍िक सेक्‍टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) आने वाले दो हफ्ते में 200 जगहों पर 4जी सर्व‍िस देना शुरू कर देगी. वैष्‍णव ने कहा कि देश में ही तैयार क‍िए गए 4G दूरसंचार उपकरणों को बीएसएनएल (BSNL) ने चंडीगढ़ और देहरादून के बीच 200 स्‍थानों पर लगाया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link