सिद्धार्थनगर में गणेश विसर्जन के दौरान छिड़ा संग्राम, दो समुदाय ने एक दूसरे पर किया पथराव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2434993

सिद्धार्थनगर में गणेश विसर्जन के दौरान छिड़ा संग्राम, दो समुदाय ने एक दूसरे पर किया पथराव

Ganesh Visarjan 2024: अनंत चतुर्दशी के अवसर पर गणेश विसर्जन के जुलूस के दौरान सिद्धार्थनगर में दो समुदाय के बीच पथराव हो गया. हालात तनावपूर्ण होने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा. वहीं हिंदू पक्ष पथराव करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग करने लगे.

सिद्धार्थनगर में गणेश विसर्जन के दौरान छिड़ा संग्राम, दो समुदाय ने एक दूसरे पर किया पथराव

सिद्धार्थनगर/ सलमान आमिर: जिले के शोहरतगढ़ तहसील मुख्यालय के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के मारवाड़ी चौराहे पर मंगलवार को अनंत चतुर्दशी के अवसर हालात उस वक्त तनावपूर्ण हो गए जब गणेश विसर्जन के जुलूस के दौरान दो समुदाय में आमने सामने आ गए. 

दो समुदाय में पत्थरबाजी
हिंदू पक्ष का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने उस वक्त उन पर पथराव कर दिया जब वो गणेश विसर्जन के लिए जा रहे थे. घटना की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हालात पर काबू पाया. हालांकि स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है. 

दोषियों पर कार्रवाई की मांग
पुलिस की मौजूदगी में हिंदू पक्ष ने दूसरे पक्ष जिन्होंने पथराव किया था उन पर कार्रवाई की मांग करने लगे और जुलूस आगे न ले जाने पर अड़ गए. जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर आगे बढ़ाया. 

ये भी देखें: दंगे और दंगाई गायब, आका हुए परेशान...सीएम योगी ने बगैर नाम लिये विपक्ष पर साधा निशाना

 

महोबा में तनाव के बाद अब शांति
उधर महोबा में 14 सितंबर को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई अप्रिय घटना के बाद अब इलाके में शांति कायम है. घटना तब हुई जब विसर्जन के जुलूस के दौरान एक जलता हुआ पटाखा एक विशेष समुदाय के कच्चे मकान में गिर गया, जिससे तनाव उत्पन्न हो गया. मकान के लोगों ने पथराव और पानी की बाल्टियां फेंकनी शुरू कर दीं. इससे गणेश भक्त आक्रोशित हो गए, और दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया. 

कोतवाली के बाहर हुई जमकर नारेबाजी
घटना से नाराज हिंदू संगठनों ने कोतवाली में जमकर नारेबाजी की और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. कई घंटों तक हंगामा चलता रहा. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया, इलाके में धारा 144 लगाई और कुछ लोगों को हिरासत में लिया. 

हिंदू पक्ष का आरोप
मूर्ति विसर्जन कराने वाले अंशु साहू ने आरोप लगाया कि हर साल की तरह वे उसी मार्ग से विसर्जन के लिए जा रहे थे, लेकिन इस बार विशेष समुदाय के लोगों ने अराजकता फैलाते हुए पथराव किया. 

पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल ने कहा कि स्थिति को जल्द ही शांत कर दिया गया और गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन सफलतापूर्वक संपन्न हो गया. फिलहाल इलाके में शांति व्यवस्था बहाल है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Azamgarh Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news