Stock Market Live Update: पेटीएम को आरबीआई से मिली राहत, डेडलाइन 15 मार्च तक बढ़ाई

क्रियांशु सारस्वत Fri, 16 Feb 2024-8:32 pm,

शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार चौथे द‍िन तेजी देखी जा रही है. इस तेजी के दम पर न‍िफ्टी सूचकांक एक बार फ‍िर से 22000 के पार न‍िकल गया है. शुक्रवार को कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 255 अंक चढ़कर 72,406 अंक खुला.

Share Market Live Update: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले मजबूत संकेतों के बाद भारतीय शेयर बाजार में लगातार तीसरे द‍िन तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 255 अंक चढ़कर 72,406 अंक खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी सूचकांक चढ़कर 22000 के ऊपर पहुंच गया. ट्रेड‍िंग सेशन की शुरुआत में यह 22,020.30 अंक पर खुला. बैंक न‍िफ्टी और न‍िफ्टी फाइनेंस भी हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहा है. इससे पहले गुरुवार को शेयर बाजार लगातार तीसरे द‍िन तेजी के साथ बंद हुआ. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्स 227 अंक चढ़ा और न‍िफ्टी 22,000 अंक के करीब पहुंचकर बंद हुआ. मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के आरोप में जेल में बंद जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने कैंसर के ट्रीटमेंट के ल‍िए अदालत से अंतरिम जमानत मांगी है. ब‍िजनेस सेक्‍शन से जुड़ी बड़ी खबरों के ल‍िए बने रह‍िए जी न्‍यूज के साथ-

नवीनतम अद्यतन

  • गोफर्स्ट के अधिग्रहण के लिए स्पाइसजेट के प्रमुख अजय सिंह ने बिजी बी एयरवेज के साथ मिलकर बोली लगाई है. दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन गो फर्स्ट के लिए उन्होंने संयुक्त रूप से निजी बोली लगाई है. बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ सिंह ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में गो फर्स्ट के लिए बोली जमा की है. बिजी बी एयरवेज का गठन 29 अप्रैल, 2017 को दिल्ली में किया गया था और इसके पास एक लाख रुपये की चुकता पूंजी है.

  • मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने नागपुर स्थित एलेक्सिस मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल प्राइवेट लि. में 99.90 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है. यह अधिग्रहण 412 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर किया गया है. 

  • रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर लगाई पाबंदियों पर 15 दिन का एक्सटेंशन दिया है. अब 29 फरवरी के बजाए 15 मार्च तक पेटीएम पेमेंट बैंक की वो तमाम सर्विसेस जारी रहेंगी, जिनपर आरबीआई ने 31 जनवरी को पाबंदी लगाई थी.  

  • कच्चे तेल के वायदा भाव में गिरावट
    कमजोर हाजिर मांग के बाद कारोबारियों के अपने सौदों की कटान करने से वायदा कारोबार में शुक्रवार को कच्चा तेल की कीमत 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 6,434 रुपये प्रति बैरल रह गयी. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चे तेल का फरवरी माह में डिलिवरी होने वाला अनुबंध 24 रुपये या 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 6,434 रुपये प्रति बैरल रह गया.

  • एंटरो हेल्थकेयर के शेयर में ग‍िरावट
    एंटरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस का आईपीओ इश्‍यू प्राइस 1,258 रुपये से 2 प्रतिशत से ज्‍यादा की गिरावट के साथ ल‍िस्‍टेड हुआ. एनएसई पर शेयर ने 1,258 रुपये के इश्‍यू प्राइस से 2.33 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,228.70 रुपये पर कारोबार शुरू किया. बीएसई पर शेयर इश्‍यू प्राइस के मुकाबले 1.03 प्रतिशत लुढ़कर 1,245 रुपये पर खुला.

  • लगातार चौथे द‍िन तेजी
    हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शेयर बाजार में लगातार चौथे द‍िन तेजी देखी गई. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्स 376.26 अंक की मजबूती के साथ 72,426.64 अंक पर बंद हुआ. एनएसई निफ्टी 129.95 अंक की बढ़त के साथ 22,040.70 अंक पर बंद. हुआ. इस दौरान बैंक न‍िफ्टी और फाइनेंस न‍िफ्टी में भी तेजी देखी गई.

  • एमसीएक्‍स पर सोने-चांदी में तेजी
    एमसीएक्‍स (MCX) पर शुक्रवार को सोने और चांदी के रेट में फ‍िर से तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र के दौरान सोना 12 रुपये की मामूली तेजी के साथ 61634 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है. वहीं, चांदी के रेट में 166 रुपये का उछाल देखा जा रहा है और यह 72579 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है.

  • न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
    MARUTI
    BPCL
    M&M
    TATA MOTORS
    BAJAJ-AUTO

    न‍िफ्टी के टॉप लूजर शेयर
    POWER GRID
    APOLLO HOSP
    AXIS BANK
    ITC
    SBIN

  • सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
    मारुत‍ि
    टाटा मोटर्स
    मह‍िंद्रा एंड मह‍िंद्रा
    एलएंडटी
    व‍िप्रो

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
    एसबीआई
    एक्‍स‍िस बैंक
    आईटीसी
    पावरग्र‍िड

  • नरेश गोयल ने कैंसर के इलाज के लिए अंतरिम जमानत मांगी
    मनी लॉन्‍ड्र‍िग के मामले में आरोपी और जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने एक विशेष अदालत के समक्ष याचिका दायर कर ‘धीमी गति से बढ़ते कैंसर’ के उपचार के लिए अंतरिम जमानत देने का अनुरोध किया. इस बीमारी का खुलासा निजी डॉक्टरों द्वारा किए गए परीक्षणों के दौरान हुआ. अदालत ने गोयल की चिकित्सा रिपोर्ट की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का प्रारंभिक आदेश पारित किया क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी अंतरिम जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए समय मांगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link