Stock Market Live Update: मामूली तेजी के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 66 अंक और न‍िफ्टी 27 अंक चढ़ा

क्रियांशु सारस्वत Mon, 04 Mar 2024-4:48 pm,

शन‍िवार को हुए स्‍पेशल ट्रेड‍िंग सेशन में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में भी तेजी देखी गई. सेंसेक्‍स में खास सेशन के दौरान 60 अंक की तेजी देखी गई. नवंबर 2021 के बाद नैस्डेक ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है.

Share Market Live: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िल रहे मिले-जुले संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन तेजी देखने को म‍िल सकती है. शन‍िवार को स्पेशल ट्रेडिंग डे के दौरान सेंसेक्स 60 अंक चढ़कर की 73,806 अंक पर पहुंच गया था. दूसरी तरफ न‍िफ्टी भी 39 अंक की तेजी के साथ 22,378 अंक पर बंद हुआ. जापान का न‍िक्‍केई सूचकांक पहली बार 40000 के पार न‍िकल गया है. ब‍िजनेस सेक्‍शन से जुड़ी बड़ी खबरों के ल‍िए बने रह‍िए जी न्‍यूज के साथ-

नवीनतम अद्यतन

  • कारोबारी सत्र के अंत में तेजी
    सोमवार सुबह तेजी के साथ खुले शेयर बाजार कारोबारी सत्र के अंत में मामूली तेजी के साथ बंद हुआ. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्‍स 66.14 अंक की तेजी के साथ 73,872 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह न‍िफ्टी सूचकांक 27 अंक चढ़कर 22,405.60 अंक पर आ गया. बैंक न‍िफ्टी और फाइनेंस न‍िफ्टी में भी तेजी देखी गई.

  • मह‍िलाओं को हर महीने म‍िलेंगे 1000 रुपये
    दिल्ली सरकार ने 2024-25 के बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए 8,685 करोड़ रुपये आवंटित किए. दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत 18 साल से इससे अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये देगी.

  • न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
    NTPC
    POWER GRID
    BPCL
    DR REDDY
    BAJAJ-AUTO

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
    JSW STEEL
    TATA STEEL
    EICHER MOTORS
    SBI LIFE
    M&M

  • सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
    एनटीपीसी
    पावरग्र‍िड
    भारती एयरटेल
    कोटेक बैंक
    आईसीआईसीआई बैंक

    सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
    जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील
    टाटा स्‍टील
    मह‍िंद्रा एंड मह‍िंद्रा
    टाइटन
    अल्‍ट्राटेक सीमेंट

  • तेजी के साथ खुला शेयर बाजार
    शन‍िवार के स्‍पेशल सेशन में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी तेजी आने के बाद सोमवार को उठा-पटक देखी जा रही है. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स 100 अंक की तेजी के साथ 73,903 अंक पर खुला. वहीं, न‍िफ्टी सूचकांक 22,403 अंक पर खुला. हालांक‍ि बाद में शेयर बाजार में ग‍िरावट देखी गई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link