NATO Dating: सिचुएशनशिप के बाद जेन-z ने निकाला डेट करने का एक और नया तरीका, कमिटमेंट की नहीं कोई टेंशन
Advertisement
trendingNow12257623

NATO Dating: सिचुएशनशिप के बाद जेन-z ने निकाला डेट करने का एक और नया तरीका, कमिटमेंट की नहीं कोई टेंशन

Meaning Of NATO Dating: नाटो डेटिंग डेटिंग का एक नया चलन है. यह उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जो अभी अपने रिश्तों को लेकर तय नहीं हैं.

NATO Dating: सिचुएशनशिप के बाद जेन-z ने निकाला डेट करने का एक और नया तरीका, कमिटमेंट की नहीं कोई टेंशन

आजकल की व्यस्त दुनिया में प्यार और रिश्तों को लेकर युवाओं की सोच बदल रही है. जहां पहले लोग शादी को जीवन का लक्ष्य मानते थे, वहीं अब नई पीढ़ी कमिटमेंट से कम, अनुभवों को ज्यादा तरजीह दे रही है. 

इसी बदलाव का हिस्सा है डेटिंग का नया ट्रेंड -नाटो डेटिंग. सिचुएशनशिप के बाद जनरेशन जेड ने खुद को कमिटमेंट से बचाने के लिए इस नए ट्रेंड को शुरू किया है. पहले जहां बिना  कमिटमेंट वाले रिलेशन को खराब माना जाता था, लेकिन अब इस आइडिया को सोसायटी में नए नाम के साथ बहुत ही पसंद किया जा रहा है. ऐसे में नाटो डेटिंग क्या है, आपको इसे करना चाहिए या नहीं? इस लेख मदद से समझ सकते हैं.

क्या है नाटो डेटिंग?

नाटो डेटिंग का मतलब नॉट अटैच्ड टू एन आउटकम है. इसका मतलब है कि लोग किसी खास नतीजे की उम्मीद किए बिना सिर्फ अनुभव के लिए डेट पर जाते हैं. इस तरह की डेटिंग में लंबे समय के रिश्ते या शादी का दबाव नहीं होता. 

इसे भी पढ़ें- Marriage Tips: पार्टनर चुनते समय याद रखें ये बातें, कभी नहीं आएगी शादी के टूटने की नौबत

नाटो डेटिंग क्यों पसंद कर रहे हैं युवा?

टिंडर जैसी डेटिंग ऐप्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 18 से 25 साल तक के युवा अभी अपने रिश्तों को लेकर एक्सप्लोर कर रहे हैं. वो बिना किसी उम्मीद के बोझ के नए लोगों से मिलना चाहते हैं और अपने आप को भी जानना चाहते हैं. पहले के समय डेटिंग में अक्सर शादी का दबाव होता है, जो नाटो डेटिंग में नहीं होता. इससे लोगों को यह तय करने का समय मिलता है कि वे वास्तव में कैसा रिश्ता चाहते हैं.

नाटो डेटिंग के फायदे और नुकसान

नाटो डेटिंग के कुछ फायदे हैं. इससे लोगों को नए लोगों से मिलने और अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने का मौका मिलता है. साथ ही, विभिन्न लोगों के साथ घूमने-फिरने से नए अनुभव मिलते हैं और आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

हालांकि, नाटो डेटिंग के कुछ नुकसान भी हो सकते हैं. इसमें इमोशनल अटैचमेंट होने के बाद रिश्ता टूटने पर दुख हो सकता है. साथ ही, इस तरह की डेटिंग में गहरे रिश्ते की संभावना कम हो जाती है. 

नाटो डेटिंग आपके लिए सही है या नहीं?

यह पूरी तरह से आपकी पसंद पर निर्भर करता है. अगर आप अभी रिश्तों को लेकर कन्फ्यूजन में हैं और नए अनुभव लेना चाहते हैं, तो नाटो डेटिंग आपके लिए सही हो सकती है. लेकिन अगर आप लंबे समय के लिए साथी ढूंढ रहे हैं, तो यह तरीका शायद आपके लिए फायदेमंद न हो. 

इसे भी पढ़ें- Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, जो कारण बताए उसे जानकर आप भी कहेंगे- बात में दम है!

Trending news