Share Market Live: ग्लोबल मार्केट से मिले शानदार संकेत, शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत, 305 अंक उछला सेंसेक्स

बवीता झा Mon, 06 May 2024-1:02 pm,

सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सबकी निगाहें सेंसेक्स और निफ्टी की ओर है. आज कौन का शेयर कमाल करेगा, किस शेयर से मुनाफा बनेगा, किन शेयरों से दूरी बनानी है, इन सभी नफा-नुकसान पर निवेशकों की नजर होगी, हालांकि सोमवार को ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत मिले हैं.

Stock Market Live: सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सबकी निगाहें सेंसेक्स और निफ्टी की ओर है. आज कौन का शेयर कमाल करेगा, किस शेयर से मुनाफा बनेगा, किन शेयरों से दूरी बनानी है, इन सभी नफा-नुकसान पर निवेशकों की नजर होगी, हालांकि सोमवार को ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत मिले हैं. शुक्रवार को अमेरिकी बाजार अच्छे उछाल के साथ बंद हुए थे, सोमवार को अमेरिकी वायदा बाजार में भी  बढ़िया तेजी दिखने को मिली है. ग्लोबल बाजार के सकारात्मक संकेत का असर भारतीय शेयर बाजार पर देखने को मिल सकता है. शुक्रवार को शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. बाजार मुनाफावसूली का शिकार हो गया. शुक्रवार को अंतिम कारोबार दिन सेंसेक्स 732.96 अंक  लुढ़क कर  73,878.15 अंक पर बंद हुआ था. जबकि  निफ्टी में  172.35 अंक की गिरावट आई और वह  गिरकर 22,475.85 पर आ गया था. 

नवीनतम अद्यतन

  • Share Market Latest Update: शेयर बाजार में तेज उतार-चढ़ाव जारी है. बेंचमार्क इंडेक्स फिर से हरे निशान में हैं, हालांकि कारोबार फ्लैट है. वहीं  बैंकिंग शेयरों में गिरावट देखने को मिल रहा है।   

     

  • Kotak Mahindra Share: कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में करीब 5% की तेजी आई. शेयर 68 अंक की तेजी के साथ 1,615 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. कंपनी के Q4FY24 के नतीजे का असर आज शेयरों पर दिखा. बता दें कि चौथी तिमाही में  बैंक का नेट प्रॉफिट यानी शुद्ध-मुनाफा सालाना आधार  बढ़कर  4,133.30 करोड़ रुपये रहा।

  • Share Market: 6 मई को शेयर बाजार ने तेजी के साथ शुरुआत की.  सेंसेक्स +252.92 अंक उछलकर 74,130.26 अंक पर पहुंच गया.   निफ्टी में भी 100 अंक की तेजी है, ये 22,580 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.  

  • Indegene IPO: आज    Indegene IPO खुल रहा है. अगर आप भी इस कंपनी के शेयरों में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपके पास 8 मई तक का वक्त हैं. 8 मई को यह बंद होगा  
    प्राइस ब्रैंड: `430-452/share   
    लॉट साइज: 33   
    इश्यू साइज: 1842 Cr (Fresh Issue: 760 Cr, OFS: 1082 Cr)   

     

  • Stocks Updates: शुक्रवार की गिरावट के बाद सोमवार को घरेलू बाजार में अच्छे कारोबार की उम्मीद है. आज उन कंपनियों के शेयर पर नजर रखनी चाहिए, जिनके नतीजे आए हैं . आज बाजार खुलने पर उन शेयरों में एक्शन देखने को मिल सकता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link