Stock Market LIVE: 57% प्रीमियम पर लिस्ट हुए Mukka Proteins के शेयर्स, रिकॉर्ड हाई पर सोने का भाव

शिवानी शर्मा Thu, 07 Mar 2024-1:36 pm,

Stock Market Live Updates: आज ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत देखने को मिल रहे हैं. एशियाई बाजारों में भी मजबूती दिख रही है. इसके अलावा अमेरिकी बाजारों ने भी तेज गिरावट के बाद रिकवरी की है. बिजनेस जगत की हर छोटी-बड़ी खबर के लिए जुड़े रहिए-

Share Market Latest News Hindi Live: आज ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत देखने को मिल रहे हैं. एशियाई बाजारों में भी मजबूती दिख रही है. इसके अलावा अमेरिकी बाजारों ने भी तेज गिरावट के बाद रिकवरी की है. एसएंडपी 500 और नैस्डैक 0.50 फीसदी ऊपर चढ़े हैं. इसके अलावा गिफ्ट निफ्टी 0.25 फीसदी ऊपर है. मुंबई के बाद में दिल्ली-एनसीआर में भी सीएनजी की कीमतों में कटौती हो गई है. दिल्ली समेत, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद, गुड़गांव में भी सीएनजी के दामों में 2.50 रुपये प्रति किलो की कटौती की गई है. वहीं, यूपी के कई शहरों के साथ ही बिहार में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती देखने को मिल रही है. बिजनेस जगत की हर छोटी-बड़ी खबर के लिए जुड़े रहिए-


 

नवीनतम अद्यतन

  • चीन का बढ़ा व्यापार

    साल 2024 के पहले दो महीनों में चीन के निर्यात और आयात आंकड़ों ने पूर्वानुमानों को पीछे छोड़ते हुए मांग में सुधार आने का संकेत दिया है. बृहस्पतिवार को जारी सीमा शुल्क आंकड़ों से पता चलता है कि जनवरी-फरवरी की अवधि में चीन का निर्यात एक साल पहले की तुलना में 7.1 प्रतिशत बढ़ा है. 

  • स्पाइसजेट ने सुलझाया विवाद

    मुश्किलों से उबरने की कोशिश में लगी स्पाइसजेट ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी एशलॉन आयरलैंड मैडिसन वन लिमिटेड के साथ 413 करोड़ रुपये का विवाद सुलझा लिया है.यह पिछले दो हफ्ते में इस तरह का तीसरा विवाद है जिसका स्पाइसजेट ने निपटारा किया है.

  • Mukka Proteins के शेयर प्रीमियम पर हुए लिस्ट

    फिश प्रोटीन समेत अन्य प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी Mukka Proteins के शेयर आज मार्केट में लिस्ट हो गए हैं. कंपनी का स्टॉक बीएसई पर 57.14 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है. इस कंपनी में पैसा लगाने वाले निवेशकों को बड़ा फायदा हो गया है. इस शेयर का इश्यू प्राइस 28 रुपये था और यह 44 रुपये पर मार्केट में लिस्ट हुआ है. यानी निवेशकों को हर शेयर पर 16 रुपये का फायदा हो गया है. 

  • टॉप गेनर स्टॉक्स-
    टाटा स्टील
    जेएसडब्लू स्टील
    बजाज फाइनेंस
    बजाज फिनसर्व
    एशियन पेंट्स

    टॉप लूजर स्टॉक्स-
    एमएंडएम
    एक्सिस बैंक
    रिलायंस
    आईटीसी
    ICICI Bank

  • MCX पर रिकॉर्ड लेवल पर गोल्ड

    एमसीएक्स पर सोने का भाव आज ₹65,205 प्रति 10 ग्राम के लेवल पर खुला और ₹65,298 प्रति 10 ग्राम के इंट्राडे हाई को टच कर गया. आज चांदी की कीमत 0.07 फीसदी की तेजी के साथ 74190 रुपये प्रति किलोग्राम पर है. 

  • सेंसेक्स-निफ्टी नें बनाया नया रिकॉर्ड

    शेयर मार्केट की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई. सेंसेक्स ने 74,245.17 का नया रिकॉर्ड हाई बनाया. इसके अलावा निफ्टी ने 22,523.65 का नया रिकॉर्ड हाई बनाया.

  • CNG की कीमतों में हुई कटौती

    दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत में कटौती कर दी गई है. राजधानी दिल्ली समेत, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद, गुड़गांव में भी सीएनजी के दामों में 2.50 रुपये प्रति किलो की कटौती की गई है. इस कटौती के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये प्रति किलो हो गई है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की कीमत 78.70 रुपये प्रति किलो हो गई है. 

  • यूपी-बिहार में बदले पेट्रोल के रेट्स-

    नोएडा में आज पेट्रोल 28 पैसे सस्‍ता होकर 96.64 रुपये लीटर हो गया. गाजियाबाद में पेट्रोल 32 पैसे महंगा होकर 96.58 रुपये हो गया है. बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल आज भी 29 पैसे सस्‍ता हुआ और 107.30 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

  • महानगरों में नहीं बदले भाव-

    >> दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
    >> मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
    >> चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर
    >> कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link