बिहार: पांचवें चरण में 5 सीटों पर मतदान; लेकिन इन 4 सीटों पर नए 'योद्धा' दे रहे हैं पुराने को टक्कर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2249890

बिहार: पांचवें चरण में 5 सीटों पर मतदान; लेकिन इन 4 सीटों पर नए 'योद्धा' दे रहे हैं पुराने को टक्कर

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: पांचवें चरण में बिहार की मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र को अगर हम छोड़ दें तो सभी सीटों पर नए उम्मीदवार पुराने योद्धाओं को टक्कर दे रहे हैं. इस फेज में मधुबनी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में मतदान होंगे.

बिहार: पांचवें चरण में 5 सीटों पर मतदान;  लेकिन इन 4 सीटों पर नए 'योद्धा' दे रहे हैं पुराने को टक्कर

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2204 के पांचवें चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर 20 मई को वोट डाले जाएंगे. इस फेज में मधुबनी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में होने वाले चुनाव को लेकर सभी सियासी पार्टियों ने अपनी-अपनी ताकत झोंक दी है.

पांचवें चरण में बिहार की मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र को अगर हम छोड़ दें तो सभी सीटों पर नए उम्मीदवार पुराने योद्धाओं को टक्कर दे रहे हैं. सारण लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी का सामना इंडिया गठबंधन की रोहिणी आचार्य से है.  राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव की बेटी रोहिणी अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर रही हैं. RJD राजद ने अपने नए कैंडिडेट को जीताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

वहीं, हाजीपुर लोकसभा सीट की अगर हम बात करें तो यहां से NDA प्रत्याशी चिराग पासवान का मुकाबला राजद उम्मीदवार शिवचंद्र राम से है. पिछले चुनाव में यहां से लोजपा के टिकट पर चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. लेकिन इस बार खुद चिराग पासवान चुानवी मैदान में हैं. वह यहां से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.

सीतामढ़ी निर्वाचन क्षेत्र से नए खिलाड़ी के रूप में देवेश चंद्र ठाकुर चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में यहां से जनता दल यूनाईटेड (JDU)  के सुनील कुमार पिंटू ने RJD के अर्जुन राय को हराया था. इसी तरह, मधुबनी सीट से में भी पुराने योद्धा के मुकाबले नए योद्धा चुनावी अखाड़े में उतर गए हैं. पिछले चुनाव में मधुबनी से भाजपा के अशोक यादव ने विकासशील इंसान पार्टी ( VIP ) के बद्री पूर्वे को शिकस्त दी थी. इस चुनाव में अशोक यादव का मुकाबला राजद के अली अशरफ फातमी से है. फातमी यहां से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. 

वहीं, मुजफ्फरपुर के चुनावी अखाड़े की बात करें तो यहां से दोनों मुख्य कैंडिडेट्स तो पुराने हैं, लेकिन, पार्टियां बदल गई हैं. पिछले चुनाव में यहां से भाजपा के अजय निषाद ने मुकेश सहनी की पार्टी VIP के राजभूषण चौधरी को हराकर कर जीत दर्ज की थी. इस चुनाव में भी दोनों एक बार फिर से आमने-सामने हैं. हालांकि, दोनों का सिंबल अलग-अलग हैं. अजय निषाद कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. जबकि, राजभूषण भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ताल ठोंक रहे हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news