नई दिल्ली : क्या आपके पास भी एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर का कनेक्शन है और आप उस पर गैस सब्सिडी की सुविधा ले रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. सरकार की तरफ से एलपीजी गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली गैस सब्सिडी सीधी लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंचाई जाती है. लेकिन केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय ने एयरटेल पेमेंट बैंक के खाताधारकों के अकाउंट में एलपीजी सब्सिडी ट्रांसफर नहीं करने की बात कही है. मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि जिन ग्राहकों ने एलपीजी सब्सिडी के लिए आवेदन किया हुआ है और उनका खाता एयरटेल पेमेंट बैंक में हैं तो ऐसे ग्राहकों को गैस सब्सिडी का फायदा नहीं दिया जा सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार की तरफ से कहा गया कि पिछले कुछ दिनों से बड़ी संख्या में एलपीजी उपभोक्ताओं की ओर से शिकायत की जा रही है कि उनकी गैस सब्सिडी की राशि कुछ हफ्तों से बैंक खाते में क्रेडिट नहीं हो रही है. मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि जांच के बाद पाया गया कि इस तरह की सभी शिकायतें उन उपभोक्ताओं की हैं जिनका खाता एयरटेल पेमेंट बैंक में है.


यह भी पढ़ें : सिर्फ ये तरीका दिला सकता है सस्ता गैस सिलेंडर, जानें क्या करना होगा


बयान में कहा गया कि एयरटेल एक टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड कंपनी है, जो पिछले कुछ महीने से अपने उपभोक्ताओं को पेमेंट बैंक की सुविधा दे रही है. मंत्रालय ने साफ किया कि एयरटेल पेमेंट बैंक में जिनका नया खाता खुलवाया है और उनका खाता आधार से लिंक है तो उनकी एलपीजी सब्सिडी खाते में ट्रांसफर की जा रही है.


यह भी पढ़ें : जेब पर महंगाई की मार, गैस सिलेंडर हुआ 74 रुपये महंगा


गौरतलब है कि मोदी सरकार ने गैस सिलेंडरों की काला बाजारी रोकने के लिए उपभोक्ताओं को मिलने वाली गैस सब्सिडी को सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जा रहा है. इसके अलावा बैंक खातों को आधार से भी लिंक किया जा रहा है.