नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के रिश्तों में तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है. अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने की बात कही है. इससे पहले टीएमसी प्रमुख ने 30 मई को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होने से इनकार कर दिया था. आपको बता दें बीजेपी और टीएमसी के बीच हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के शुरू होने के साथ ही तल्खी देखने को मिली. जैसे-जैसे वेस्ट बंगाल में मतदान नजदीक आया, दोनों पार्टियों के बीच तनाव बढ़ता गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेरा बैठक में आना जरूरी नहीं : ममता
ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एक पत्र के माध्यम से कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी. पत्र में ममता ने लिखा 'नीति आयोग के पास कोई वित्तीय अधिकार और राज्य की योजनाओं को समर्थन देने का अधिकार नहीं है.' ऐसे में मेरा बैठक में आना जरूरी नहीं है.



दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए
प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान हुई हिंसा में दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए. इसके अलावा 'जय श्रीराम' और 'जय बांग्ला' जैसे नारों पर भी तकरार दिखा. इस बीच बीजेपी की तरफ से ममता बनर्जी को जय श्रीराम लिखे हजारों पोस्टकार्ड भी भेजे गए हैं. पिछले दिनों ममता बनर्जी मोदी कैबिनेट के शपथ ग्रहण समरोह में भी शामिल नहीं हुई थीं.