Meesho Leave Policy: आप जब भी दोस्‍तों के साथ बैठते हैं तो कई बार आपके एम्‍पलॉयर (ज‍िस कंपनी में आप काम करते हैं) और उसकी तरफ से म‍िलने वाली सुव‍िधाओं के बारे में बातचीत शुरू हो जाती है. ऐसे में कई बार आप अपनी दोस्‍त की कंपनी से म‍िलने वाली सुव‍िधाओं और लीव पॉल‍िसी को सुनकर काफी प्रभाव‍ित हो जाते हैं. जी हां, कई कंपन‍ियों की लीव पॉल‍िसी होती ही ऐसी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब‍िना काम क‍िए ही म‍िलेगी सैलरी!
अब एक ई-कॉमर्स कंपनी मीशो (Meesho) ने अपने कर्मचार‍ियों के ल‍िए जबरदस्‍त लीव पॉल‍िसी का ऐलान क‍िया है. इस लीव पॉल‍िसी को सुनकर आप भी यही कहेंगे क‍ि 'कॉश में भी इस कंपनी में होता'. मीशो की नई लीव पॉल‍िसी के तहत कर्मचारी को एक साल यानी पूरे 365 दिन की छुट्टी मिल सकती है. इतना ही नहीं आपको ब‍िना काम क‍िए कंपनी की तरफ से सैलरी भी दी जाती है.


Meesho की लीव पॉलिसी
मीशो की तरफ कर्मचारियों के लिए घोषणा करते हुए कहा गया क‍ि जरूरत पड़ने पर कर्मचारी सालभर की छुट्टी ले सकते हैं. इस लीव पॉल‍िसी को कंपनी ने 'मीकेयर' (MeeCare) नाम द‍िया है. कंपनी ने बताया क‍ि इस प्रोग्राम के तहत ली जाने वाली सभी छुट्ट‍ियां पेड लीव होंगी. यानी हर महीने कर्मचारी के खाते में सैलरी भी क्रेड‍िट होगी. कंपनी का कोई भी कर्मचारी जब पेड लीव अवील करेगा तो इस दौरान उसे पीएफ (PF) और इंश्‍योरेंस (Insurance) का भी पूरा फायदा म‍िलेगा.


लीव पॉलिसी की शर्त
इसके तहत यद‍ि कंपनी का कोई कर्मचारी गंभीर बीमारी से पीड़‍ित हो जाता है तो वह पूरे साल के ल‍िए पेड लीव ले सकता है. यद‍ि कर्मचारी का कोई पारिवारिक व्‍यक्‍त‍ि भी बीमार होता है तो उसे भी छुट्टियां म‍िल सकती हैं. ऐसी स्‍थ‍ित‍ि में वह तीन महीने तक की छुट्टी ले सकता है और उसे इस दौरान 25 प्रत‍िशत सैलरी का पेमेंट क‍िया जाएगा.