Shopping Platform Meesho: अगर आप भी सॉफ्टबैंक सपोर्ट‍िड ई-कॉमर्स कंपनी मीशो (Meesho) से शॉप‍िंग करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. ग्राहकों की सुव‍िधा और सहूल‍ियत को ध्‍यान में रखते हुए कंपनी की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. मीशो ने पिछले छह महीने में 42 लाख नकली और नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रोडक्‍ट और 10 लाख प्रतिबंधित उत्पादों को अपने प्‍लेटफॉर्म से हटाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी की तरफ से दी गई इस जानकारी में मीशो के एक अधिकारी ने बताया कि हटाए गए प्रोडक्‍ट मीशो के प्‍लेटफॉर्म पर ल‍िस्‍टेड कुल प्रोडक्‍ट से 5 प्रतिशत से भी कम हैं. कंपनी के अनुसार, ‘प्रोजेक्ट सुरक्षा’ प्रणाली ने 12,000 से ज्‍यादा नियमों का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं के खातों का पता लगाया है और उनकी प्‍लेटफॉर्म तक पहुंच प्रतिबंधित की. मीशो की ओर से जारी बयान के अनुसार, 'इस स्‍कीम का काफी अच्‍छा आउटपुट आया है.


पिछले छह महीने में करीब 42 लाख नकली और नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रोडक्‍ट व 10 लाख प्रतिबंधित प्रोडक्‍ट प्‍लेटफार्म से हटाए गए हैं.’ कंपनी के फाउंडर और चीफ टेक्‍न‍िकल ऑफ‍िसर संजीव बर्नवाल ने कहा कि कंपनी ने क्‍वाल‍िटी जांच को लगातार बेहतर करने और नकली उत्पादों व नियमों का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं की प्रभावी ढंग से पहचान करने के लिए उन्‍नत प्रोद्यौगिकी का इस्तेमाल किया.