नई दिल्लीः कोरोना काल के बीच पड़ रहे त्योहारों के बीच लोगों को शुद्ध मिठाई मिलने में आने वाली दिक्कतों की वजह से अब मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी मिठाई सेगमेंट में एंट्री कर ली है. राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (National Dairy Development Board) की सहयोगी कंपनी ने फिलहाल दिल्ली एनसीआर में दूध से बनी पारंपरिक मिठाईयां बनाकर बेचना शुरू कर दिया है. फिलहाल इस रेंज में केवल छह मिठाई उतारी हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये मिठाई बना कर बेचेगी मदर डेयरी
जिन मिठाई को मदर डेयरी बाजार में उतार रही है उनमें मिल्क केक, ओरेंज मावा बर्फी, फ्रोजन रसमलाई, गुलाब जामुन तथा रसगुल्ला शामिल हैं. इनकी डिलीवरी कंपनी के आउटलेट्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर होगी. 


Contactless preparation और पैकिंग पर जोर
मदर डेयरी ने कहा है कि वो कोरोना काल में अपना सारा जोर Contactless preparation और पैकिंग पर लगा रही है, ताकि ग्राहकों को एकदम शुद्ध मिठाई मिले. मदर डेयरी का कहना है कि उनकी मिठाइयां बेहद सुरक्षा के साथ तैयार की जा रही हैं ओर इन्हें कांटेक्टलेस तरीके से पैक कर ग्राहकों तक पहुंचाया जा रहा है.


यहां पर उपलब्ध होंगी सभी मिठाईयां
मदर डेयरी के दिल्ली एनसीआर में फैले सामान्य आउटलेट्स के अलावा Amazon, Milk Basket, Big Basket आदि पर उपलब्ध होंगी. मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक (Managing Director) संग्राम चौधरी का कहना है कि मिठाई और त्योहारों का अटूट रिश्ता है, लेकिन इस माहौल में सुरक्षा एक प्रमुख मसला है. इसलिए खाद्य पदार्थों का प्रीपरेशन और उसकी पैंकिंग को लेकर लोगों के मन में संदेह है। ऐसा होना भी लाजिमी है. मदर डेयरी ने इन्हीं सब को ध्यान में रख कर इन मिठाइयों को तैयार किया है.


यह भी पढ़ेंः अलीबाबा, जैक मा को भारतीय कोर्ट ने भेजा समन, पूर्व कर्मचारी की शिकायत पर कार्रवाई


ये भी देखें-