Mukesh Ambani House: मुकेश अंबानी ने अपने न्यूयॉर्क स्थित मैनहट्टन (Mukesh Ambani Manhattan) की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी को बेच दिया है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में इस बारे में खुलासा हुआ है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने अपने इस लग्जरी फ्लैट को करीब 74.53 करोड़ रुपये यानी 9 मिलियन डॉलर में बेचा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है इस फ्लैट की खासियत?
न्यूयॉर्क पोस्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने अपना जो फ्लैट अभी बेचा है वह मैनहट्टन के सुपीरियर इंक नाम की बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर है. इस बिल्डिंग में कुल 17 फ्लोर बने हुए हैं. इसके साथ ही इसमें 2 बेडरूम और 3 बाथरूम के साथ ही एक शेफ किचिन भी है. इस फ्लैट की छत की बात की जाए तो वह भी करीब 10 फुट ऊंची है.


कौन है अंबानी के पड़ोसी?
इस फ्लैट में सभी खिड़कियां न्वाइज प्रूफ हैं. यहां पर मुकेश अंबानी के पड़ोसी हिलेरी स्वैंक और मार्क जैकब्स जैसी हस्तियां शामिल हैं. फ्लैट के सामने का व्यू काफी शानदार है तो हडसन नदी का है.


1919 पुरानी थी बिल्डिंग
बता दें जिस इमारत में अपार्टमेंट स्थित है वह साल 1919 की है और इसे पहले सुपीरियर इंक फैक्ट्री के नाम से जाना जाता था. साल 2009 में इस रिनोवेटिड रेजिडेंशियल कॉन्डो को सेल कर दिया गया था. योग/पिलेट्स रूम, बच्चों के खेलने का कमरा, निवासियों के लाउंज, दरबान और वॉलेट पार्किंग जैसी सुविधाओं के साथ था.


बता दें यह पहले एक फैक्ट्री थी और 90 साल के बाद इसमें कई तरह के बदलाव किए गए हैं. रॉबर्ट एएम स्टर्न आर्किटेक्ट्स और याबू पुशेलबर्ग की ओर से बिल्डिंग में कुछ अहम बदलाव किए गए थे.