Noida Kiosk Rent: दिल्ली एनसीआर में महंगाई का ग्राफ पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है. यहां कम वेतन के लोगों का गुजर-बसर मुश्किल से हो पाता है. कोई धंधा या व्यापार शुरू करने से पहले भी मोटी रकम जुटानी पड़ती है. इसका अंदाजा आप नोएडा के अट्टा मार्केट के एक पान-बीड़ी-सिगरेट के खोखे के एक महीने के किराए से लगा सकते हैं. इस खोखे एक महीने का किराया 3.25 लाख रुपये है. इतना किराया देकर कोई कमाएगा क्या और बचाएगा क्या? ये सवाल आपके मन में जरूर घूमने लगा होगा. आइये आपको बताते हैं इस खोखे के बारे में सबकुछ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अट्टा मार्केट के सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के बाहर आते ही आपको कई खोखे दिखेंगे. ये K सरिज के कई खोखे हैं जिनका किराया बेहद ज्यादा है. सबसे महंगा है K-3 खोखा, इस खोखे के बारे में ही हम बात कर रहे थे. यह खोखा अभी शुरू नहीं हुआ है. इसका महीने का किराया 3 लाख 25 हजार रुपये है.


अब आपको बताते हैं इस खोखे की बोली जीतने वाले के बारे में. तकरीबन 25 साल से चाय की टपरी लगाने वाले दिगंबर झा के बेटे सोनू झा ने इस खोखे की सबसे बड़ी बोली लगाई और इसे अपने नाम किया. दिगंबर झा बिहार के दरभंगा के रहने वाले हैं.


वे 1997-98 में रोजी-रोटी के लिए नोएडा आकर बस गए. तब से लेकर अब तक वे पान, बीड़ी-सिगरेट बेचते आ रहे हैं. उनकी चाय की चर्चा दूर-दूर तक है. इतनी महंगी बोली लगाकर खोखे को अपने नाम करने के बेटे के फैसले पर दिगंबर झा को बिल्कुल भी अचरज नहीं है. 


उन्होंने कहा कि इस खोखे के साथ आसपास की थोड़ी जगह भी मिलेगी. दिगंबर के बेटे सोनू का खोखे को लेकर क्या प्लान अभी तक उन्होंने इस बारे में खुलासा नहीं किया है. इस खोखे के खुलने का सभी को इंतजार है. वहीं, दिगंबर झा को पूरा भरोसा है कि उनका बेटा सब संभाल लेगा.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं