नोएडा: स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी ओप्पो ने जानकारी दी है कि उसके लिए नोएडा स्थित कंपनी की फैक्ट्री उत्पादन की दृष्टि से बेहद सफल रही है. ओप्पो कंपनी ने कहा कि उसकी नोएडा फैक्ट्री में हर 3 सेकंड में एक स्मार्टफोन तैयार हो जाता है. कंपनी ने बताया कि नोएडा में उसका 110 एकड़ के क्षेत्र में बड़ी फैक्ट्री है, जो पूरे देश में स्मार्टफोन के स्टॉक में कमीं नहीं पड़ने देती. ओप्पो कंपनी ने कहा कि वो 1.2 मिलियन स्मार्टफोन बनाने के पार्ट यानी कंपोनेंट हमेशा रखती है, ताकि किसी भी हाल में कंपनी की सप्लाई चेन पर कोई असर न पड़े.


ओप्पो इंडिया के प्रेसिडेंट का बड़ा बयान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ ने कहा कि ओप्पो स्मार्टफोन्स (Oppo Smartphone) की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं पर और काम करेंगे. चुस्ती, नवीनता और रचनात्मकता ओप्पो इंडिया के लिए सफलता की कुंजी होगी. कंपनी ने बताया कि इस फैक्ट्री में 10,000 से ज्यादा लोग काम करते हैं. और मांग के मुताबिक हर महीने 60 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन इस फैक्ट्री में बनते हैं. इस फैक्ट्री में मुख्यत: चार हिस्से हैं, जिसमें असेंबली, एसएमसी, स्टोरेज और सप्लाई वेयरहाउस शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें: Corona के बढ़ते मामलों के बीच Mini Lockdown की सुगबुगाहट, डॉ. Randeep Guleria ने दिए संकेत


कंपनी में तकनीकी स्तर पर बेहतरीन क्षमता


ओप्पो ने बताया कि उनकी कंपनी एक सर्किट बोर्ड सिर्फ 6.25 सेकंड में तैयार कर देती है. उसके एसएमटी सेक्शन में मौजूद सुपर मशीन एक साथ 37 हजार कलपुर्जे उठा सकती है. इस कंपनी में तकनीकी और तकनीकी क्षमता से लैस लोगों का बेहतरीन मिश्रण काम करता है.