PACL Chit Fund Refund: अगर आपने भी पीएसीएल (PACL) इंडिया लिमिटेड की निवेश योजना पर्ल्स (Pearls) में निवेश किया है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की तरफ से न‍िवेशकों के ल‍िए एक तारीख ड‍िक्‍लेयर की गई है. दरअसल, मार्केट रेगुलेटर SEBI ही आपका रिफंड दिला रहा है. अगर आप भी इसके निवेशक हैं तो अलर्ट हो जाएं.


जमा करें दस्‍तावेज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेबी (SEBI) की तरफ से यह जानकारी दी गई है क‍ि पर्ल्स (Pearls) में न‍िवेश करने वाले निवेशक 30 जून, 2022 तक क्लेम फाइल कर सकते हैं. सेबी ने कहा है कि र‍िफंड क्‍लेम करने के ल‍िए निवेशकों को ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे. अगर आप खुद न‍िवेशक हैं तो आप अपना डॉक्यूमेंट्स तभी सब्‍म‍िट करें, जब आपको अपने नंबर पर SMS मिले.


ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, खुश होकर यात्रियों ने कहा- आपने तो द‍िल जीत ल‍िया


किसे मिलेगा फायदा?


सेबी की तरफ से दे गई जानकरी के अनुसार, रिफंड विंडो केवल उन्हीं निवेशकों के लिए खुली है ज‍िनकी क्लेम राशि 10001 रुपये से 15000 रुपये तक है. इनकी एप्लीकेशन भी वेरिफाइड हो चुकी है. इसी के साथ आपको बता दें कि SEBI ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है क‍ि निवेशक पर्ल्स (Pearls) योजना में निवेश के दस्‍तावेज क‍िसी को न दें. सभी निवेशक 30 जून 2022 से पहले अपना क्लेम रजिस्टर कर दें.


इस पते पर भेजें अपने दस्तावेज 


पर्ल्स (Pearls) के जिन न‍िवेशकों को वेरिफिकेशन के बाद SMS भेजा गया है बस वाही निवेशक रिफंड के ल‍िए क्लेम कर सकते हैं. मूल दस्‍तावेजों को रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के माध्‍यम से SEBI Bhawan, Plot No.C4-A, 'G' Block, Bandra-Kurla Complex,Bandra (East), Mumbai –400051 पर भेजें. इस पते पर भेजे जाने वाले ल‍िफाफे के ऊपर आप PACL सर्टिफिकेट नंबर जरूर लिखें./


इन दस्‍तावेजों को भेजना होगा


1. PACL सर्टिफिकेट की कॉपी
2. PACL की रसीदें (यदि हों तो)
3. कैंसिल चेक की कॉपी
4. बैंकर का प्रमाणपत्र
5. पैन कार्ड की कॉपी
6. पासपोर्ट साइज फोटो