Pakistan Stock market:  पाकिस्तान की खस्ताहालत किसी से छिपी नहीं है. भारी विदेशी कर्ज, रॉकेट की रफ्तार से भाग रही महंगाई और खाली खजाने की बदौलत पाकिस्तान की इकोनॉमी हांफ रही है. बेहद खराब हालात के बावजूद पाकिस्तान के पड़ोसियों से रिश्ते बिगड़ रहे हैं. अब तक भारत और अफगानिस्तान ही उसकी लिस्ट में था, लेकिन अब इसमें ईरान का नाम भी शामिल हो गया है. ईरान और पाकिस्तान के बीच  हवाई हमलों के बीच पाकिस्तान का शेयर बाजार क्रैश हो गया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धड़ाम हुआ शेयर बाजार
ईरान के साथ राजनीतिक तनाव के बीच पाकिस्तान का शेयर बाजार क्रैश हो गया.  पाकिस्तान के शेयर बाजार में खलबली मच गई. पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज 1000 अंकों से ज्यादा लुढ़क गया.  पाकिस्तान का मुख्य स्टॉक एक्सचेंड Karachi 100 (KSE 100) बीते एक हफ्ते में 65,036 से गिरकर 63,281 अंकों पर पहुंच गया है. एक हफ्ते के भीतर पाकिस्तान का शेयर बाजार 1800 अंकों तक लुढ़ गया. 


पाकिस्तान की इकोनॉमी को बड़ा खतरा  


ईरान के साथ तनाव के बीच पाकिस्तान के शेयर बाजार में आई ये गिरावट चिंता का विषय बन गई है. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पहले से खराब है, अब शेयर बाजार में आ रही ये गिरावट उसे और नुकसान पहुंचा रही है. पाकिस्तान में अगले महीने चुनाव होने वाले है, जिसका असर भी अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा वहीं ईरान के हमले ने इसकी चिंता को और बढ़ा दिया है.  युद्ध की आशंका के बीच विदेशी निवेशक अपना पैसा निकाल रहे हैं. इन सबका असर पाकिस्तान की डूबती इकोनॉमी पर होगा.