नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों के बीच अब हड़ताल की खबर आ रही है. पंजाब पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन (Petrol Pump Dealers Association Punjab) ने आज पंजाब भर में सभी पेट्रोल पंप (Petrol Pumps) बंद रखने का ऐलान किया है. यह फैसला इस लिए लिया गया है क्योंकि पंजाब में हरियाणा से ज्यादा टैक्स है. जिसकी वजह से पेट्रोल पंप डीलर मालिकों का कहना है कि उनको काफ़ी नुकसान हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है महानगरों में आज ईंधन के दाम
पेट्रोल (Petrol price today) और डीजल (Diesel price today) के रेट में लगातार तीसरे दिन कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. इसका कारण कच्चेड तेल के रेट में कोई उठा-पटक न होना है. Coronavirus के बढ़ते प्रकोप के कारण फिर से कारोबारी गतिविधियां सुस्त हैं. इसका असर तेल बाजार को भी पड़ा है. 


इस कारण डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. पेट्रोल की कीमत में भी लगातार 30वें दिन स्थिरता है. सोमवार से पहले दो दिन में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी.



इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नै में पेट्रोल का दाम लगातार 30वें दिन बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. 


ये भी पढ़ें: सस्ती हो सकती है वाहनों की कीमत, आ रही ऑटो सेक्टर से जुड़ी राहतभरी खबर


वहीं चारों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 81.94 रुपये, 77.04 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर हो गई है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल 1.51 रुपये लीटर ऊंचे भाव पर मिल रहा है.