Business Idea: महिला ने शुरू किया Breast Milk से ज्वेलरी बनाने का बिजनेस! करोड़ों में हो रही कमाई, जानिए तरीका

Business Idea: अब तक आपने कई बिजनेस के बारे में सुना होगा. लेकिन आज यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसमें मुनाफा तो है ही साथ ही ये बिजनेस भावनात्मक छाप भी छोड़ती है. दरअसल ये बिजनेस है मां के दूध से ज्वेलरी बनाने का. आप सभी जानते ही होंगे कि बच्चे की सेहत के लिए मां के दूध का सेवन बहुत जरूरी होता और ये बच्चे के लिए अमृत होता है. इस अमृत को सम्हालने और यादों में जिंदा रखने के लिए इससे गहने बनाए जा रहे हैं. शायद यह सुनने में अजीब लग रहा हो लेकिन, लंदन में 3 बच्चों की मां ने ऐसा कर दिखाया है. आइए जानते हैं विस्तार से.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 26 Mar 2022-2:02 pm,
1/4

मां के दूध की ज्वेलरी

लंदन स्थित मजैंटा फ्लॉवर नाम की एक कंपनी ब्रेस्ट मिल्क से ना सिर्फ ज्वेलरी बना रही है बल्कि इससे करोड़ों का प्रॉफिट भी कमा रही है. अब फैशन इंडस्ट्री में भी 'ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी' का ये कॉन्सेप्ट काफी पॉपुलर हो रहा है. भारत में ही यह बिजनेस शुरू हो गया है. इस बिजनेस की खासियत है कि इसमें फायदे के साथ ईमोशनल जुड़ाव भी है. 

2/4

लंदन में हुई शुरुआत

इस अलग तरह के बिजनेस की शुरुआत लंदन में रहने वाली तीन बच्चों की मां साफिया रियाद ने की. साफिया रियाद ने सबसे पहले अपने ही दूध से ज्वेलरी बनाई. इसके बाद सन् 2019 में साफिया रियाद और उनके पति एडम रियाद ने इसके बारे में और जानकारी लेकर इसकी शुरुआत की. दोनों पति पत्नी ने मिलकर मैजेंटा फ्लावर्स नाम से एक कंपनी की शुरुआत की. 

3/4

आखिर क्यों खास है ये बिजनेस

आपको बता दें कि अब यह एक अवॉर्ड विनिंग कंपनी बन चुकी है और अब तक यह कंपनी ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी के 4000 से ज्यादा ऑर्डर पूरे कर चुकी है. दरअसल, ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी इसलिए भी पॉपुलर हो रही है क्योंकि यह कोई साधारण ज्वेलरी नहीं है बल्कि इससे एक महिला अपने मां बनने के एहसास को सहेजकर रकह सकती है. ये एक मां और बच्चे के बीच के अटूट बंधन को और प्रेम को संजोने में मदद करती है.

 

4/4

15 करोड़ रुपये का कारोबार

हमारे सहयोगी वेबसाईट डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक यह कंपनी 2023 तक 1.5 मिलियन पाउंड यानी 15 करोड़ रुपये का बिजनेस कर सकती है. यानी इस बिजनेस में मुनाफा भी छप्पर फाड़ कर मिल रहा है. 'द मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक इस कपल ने मां के दूध से बने आभूषण के बारे में कहीं पढ़ा था जिसके बाद दोनों ने इसका बिजनेस करने का फैसला किया. ब्रेस्ट मिल्क से गले के हार, झुमके और अंगूठियां बन सकती हैं. एक ज्वेलरी बनाने के लिए 30 मिलीलीटर दूध की जरूरत होती है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link