Train Ticket: यात्रियों के लिए खुशखबरी, टिकट खो जाने पर भी फ्री में कर सकेंगे सफर! रेलवे ने दी जानकारी

अगर आप भी ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं और आपका भी टिकट खो गया है या फिर आप घर पर भूल गए हैं तो अब आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. रेलवे की ओर से इसके लिए खास नियम बनाए गए हैं, जिसके तहत आप सफर कर सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 09 Sep 2022-5:29 pm,
1/5

रेल अधिकार‍ियों का कहना है क‍ि भारतीय रेल न‍ियमों में काउंटर ट‍िकट को साथ लेकर चलना इसल‍िए जरूरी होता है क‍ि उसको ट्रेन छूटने के आधा घंटे बाद भी कैंस‍िल करवाया जा सकता है. 

 

2/5

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आप काउंटर टिकट को साथ में लेकर हमेशा चला करें, जिससे कि इस तरह की स्थिति में परेशान न होना पड़े. 

 

3/5

आपके IRCTC App में कोच व बर्थ वाला मैसेज होता है इसके अलावा आपको फोन नंबर और मेल पर भी इसकी जानकारी होती है, जिसे आप टीटीई को दिखा सकते हैं. 

 

4/5

इस समय रेलवे की ओर से ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी यात्रियों को टिकट दिया जाता है. तो आप ऑनलाइन टिकट का भी फायदा ले सकते हैं. आपको मेल पर भी टिकट मिलता है तो आप उसे दिखाकर भी सफर कर सकते हैं.

 

5/5

कई बार ऐसा होता है कि आप अपना टिकट घर पर भूल जाते हैं या फिर आपका टिकट खो जाता है तो ऐसे में कैसे सफर करेंगे. बता दें अगर आपने ऑफलाइन टिकट बनवाया है तो आप विंडो टिकट लेकर सफर कर सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link