Punjab National Bank Medga E-Auction: देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पीएनबी (PNB Mega E-Auction) आज आपको सस्ती प्रॉपर्टी (Buy Cheap Property) खरीदने का मौका दे रहा है. बैंक की ओर से 14300 से भी ज्याद घरों की बिक्री की जा रही है, लेकिन इसके लिए आप सिर्फ आज बोली लगा सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक की ओर से मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोई भी भाग ले सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएनबी ने ट्वीट करके दी जानकारी
आपको बता दें इस ऑक्शन में आप रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल, और एग्रीकल्चर लैंड के लिए बोली लगा सकते हैं. पीएनबी ने इस बारे में ट्वीट करके भी जानकारी दी है. 


आइए चेक करें कितनी प्रापर्टी पर लगा सकते हैं बोली-
रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी - 14308
कॉमर्शियल प्रॉपर्टी - 2682
इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी - 1468 
एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी - 107


आज लगा सकते हैं बोली 
बैंक ने बताया कि आप 25 अगस्त 2022 यानी आज सस्ते घर या फिर लैंड के लिए बोली लगा सकते हैं. बता दें यह ऑक्शन SARFAESI Act के तहत किया जाएगा तो यह पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगा. 


चेक कर सकते हैं ऑफिशियल लिंक 
इसके अलावा इस ऑक्शन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://ibapi.in/ पर विजिट कर सकते हैं. यहां पर आपको ऑक्शन के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. 


किस तरह की प्रॉपर्टी की होती है नीलामी
पीएनबी या देश के अन्‍य बैंक समय-समय पर प्रॉपर्टी की नीलामी करते रहते हैं. बैंक की तरफ से ई-ऑक्शन में उन संपत्‍त‍ियों को बेचा जाता है, जो एनपीए की ल‍िस्‍ट में आ चुकी हैं. यानी जिन प्रापर्टी पर लोन लेने के बाद उनके मालिकों ने बैंक का बकाया नहीं चुकाया. ऐसे लोगों की जमीन बैंक अपने कब्जे में लेकर नीलाम कर देता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर