Mumbai Airport: नोट कर लें तारीख, इस दिन 6 घंटे के लिए पूरी तरह बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट
Advertisement
trendingNow12459330

Mumbai Airport: नोट कर लें तारीख, इस दिन 6 घंटे के लिए पूरी तरह बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट

Mumbai Airport Close News: एयरपोर्ट ऑथेरिटी का यह कदम मुंबई हवाई अड्डे की वार्षिक मानसून पश्चात रखरखाव योजना का एक हिस्सा है. एयरपोर्ट ऑथेरिटी ने इस संबंध में छह महीने पहले नोटिस (नोटैम) ​​जारी किया गया था. 

Mumbai Airport: नोट कर लें तारीख, इस दिन 6 घंटे के लिए पूरी तरह बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट

Mumbai Airport Latest News: मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशल एयरपोर्ट 17 अक्टूबर को 6 घंटे के लिए बंद रहेगा.  मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL)ने शुक्रवार को कहा है कि मानसून के बाद रखरखाव कार्य के लिए 17 अक्टूबर को छह घंटे के लिए उड़ान परिचालन बंद रहेगा.

एयरपोर्ट ऑथेरिटी का यह कदम मुंबई हवाई अड्डे की वार्षिक मानसून पश्चात रखरखाव योजना का एक हिस्सा है. एयरपोर्ट ऑथेरिटी ने इस संबंध में छह महीने पहले नोटिस (नोटैम) ​​जारी किया गया था. 

सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक नहीं उड़ेगी फ्लाइट

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की ओर से जारी बयान में कहा गया है,"छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) के मानसून पश्चात हवाई पट्टी रखरखाव योजना के तहत हवाई पट्टी - आरडब्ल्यूवाई 09/27 और आरडब्ल्यूवाई 14/32 पर 17 अक्टूबर, 2024 को सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक अस्थायी रूप से परिचालन नहीं होगा."

बयान में कहा गया है कि प्रमुख हितधारकों के सहयोग से उड़ान कार्यक्रमों को पहले ही समन्वित कर दिया गया है, ताकि निर्बाध परिचालन और रखरखाव का कार्य सुचारू रूप से हो सके.

इजरायल-ईरान में संघर्ष से उड़ाने प्रभावित

पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच यूरोप से भारत आने वाली कुछ उड़ानें प्रभावित हुई हैं. साथ ही एयर इंडिया भी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है. जर्मनी की विमानन कंपनी लुफ्थांसा ने पश्चिम एशिया की मौजूदा स्थिति के कारण हैदराबाद से फ्रैंकफर्ट (एलएच753/01) और मुंबई से फ्रैंकफर्ट (एलएच757/01) उड़ानें बुधवार को रद्द कर दीं थी. इससे पहले मंगलवार को फ्रैंकफर्ट से हैदराबाद और मुंबई उड़ानें भी रद्द कर दी थीं.

अधिकारियों ने बताया है कि एयर इंडिया और विस्तारा ने कुछ समय पहले ईरानी हवाई क्षेत्र का उपयोग करना बंद कर दिया है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि कंपनी प्रतिदिन सभी उड़ानों का किसी भी संभावित सुरक्षा जोखिम के लिहाज से मूल्यांकन करती है चाहे वह मध्य पूर्व में हो या किसी अन्य हिस्से में हो.

Trending news