Titan Share Price: दुनिया में मंदी की आशंका है. इसके कारण कई देशों के शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. इस गिरावट का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. जिसके कारण यहां के निवेशकों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं इस गिरावट के कारण भारतीय शेयर बाजार के बड़े निवेशकों में से एक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर भी बुरा असर पड़ा है और उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. बढ़ती महंगाई और मंदी की आहट के कारण पिछले सप्ताह भारतीय बाजारों में भारी गिरावट आई. कुछ उच्च गुणवत्ता वाले शेयरों में भी बिकवाली हुई. इसमें वो शेयर भी थे जिसमें राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी भी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन शेयरों में हुआ नुकसान


राकेश झुनझुनवाला के खरीदे हुए टाइटन कंपनी और स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों को पिछले सप्ताह भारी नुकसान हुआ. राकेश झुनझुनवाला के इन शेयरों में तेज बिकवाली के कारण बिग बुल को पिछले सप्ताह केवल 5 सत्रों में एक बिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ. टाइटन के शेयर की कीमत पिछले हफ्ते 108.75 रुपये प्रति शेयर गिर गई, जो पांच कारोबारी सत्रों के दौरान 2,053.50 रुपये से गिरकर 1,944.75 रुपये प्रति शेयर हो गई.


टाइटन में इतने करोड़ डूबे


टाइटन कंपनी के अनुसार राकेश झुनझुनवाला के पास टाइटन के 3,53,10,395 शेयर हैं, जबकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास जनवरी से मार्च 2022 की अवधि के दौरान 95,40,575 शेयर हैं. राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन के 4,48,50,970 शेयर हैं, जिनकी कीमत पिछले हफ्ते 108.75 रुपये प्रति शेयर घट गई. टाइटन के शेयर में गिरावट की वजह से राकेश झुनझुनवाला की नेटवर्थ में करीब 485 करोड़ रुपये की कमी आई.


स्टार हेल्थ में भी गिरावट


इसके अलावा राकेश झुनझुनवाला के एक अन्य स्टॉक, स्टार हेल्थ ने पिछले सप्ताह अपने शेयर की कीमत में 55.20 रुपये प्रति शेयर की गिरावट देखी, जो 531.10 रुपये से घटकर 475.90 रुपये प्रति यूनिट हो गया. राकेश झुनझुनवाला के पास स्टार हेल्थ के 10,07,53,935 शेयर भी हैं. राकेश झुनझुनवाला के पास स्टार हेल्थ के 10,07,53,935 शेयर भी हैं, जो पिछले हफ्ते 55.20 रुपये प्रति शेयर गिरा. नतीजतन, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो को स्टार हेल्थ के कारण लगभग 555 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ.


ये शेयर भी गिरे


स्टार हेल्थ और टाइटन के शेयरों की कीमतों में हालिया सप्ताह की गिरावट के परिणामस्वरूप राकेश झुनझुनवाला की कुल संपत्ति में 1,040 करोड़ रुपये की कमी आई है. इसके अलावा टाटा मोटर्स, इंडियन होटल्स कंपनी, रैलिस इंडिया, नेशनल एल्युमीनियम कंपनी या नाल्को, केनरा बैंक आदि के शेयर में भी पिछले हफ्ते गिरावट देखने को मिली. ये शेयर राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी शामिल है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर