लंदन : मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन ने भारत की प्रमुख कंपनी टाटा स्टील के स्थानीय कारोबार में कुछ कथित गड़बड़ी की आपराधिक जांच शुरू की है। टाटा समूह ब्रिटेन के अपने कारोबार को बेचने का प्रयास कर रही है जो घाटे में है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंदन के अखबार डेली टेलीग्राफ के मुताबिक पुलिस अधिकारी इस आरोप की जांच कर रहे हैं कि ब्रिटेन में कंपनी के दफ्तर में काम कर रहे कुछ कर्मचारियों ने कंपनी के कुछ उत्पादों की बिक्री करने से पहले उनके अंदर के तत्वों से संबंधित प्रमाण-पत्रों में हेराफेरी की। समझा जाता है कि टाटा स्टील ने उत्तरी इंग्लैंड के यॉर्कशायर संयंत्र में आंतरिक जांच के बाद इस मामले को खुद ही ब्रिटेन के गंभीर धोखाधड़ी कार्यालय (एसएफओ) को भेजा था।


एसएफओ ने कहा कि वह इस समय इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। टाटा स्टील ने भी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है जिसे अब तक मीडिया अटकलबाजी बताया जा रहा है। अखबार में उच्च पदस्थ स्रोतों के हवाले से कहा गया कि जिन दस्तावेजों की जांच की जा रही है उनसे बीएई और रोल्स-रॉयस समेत 500 ग्राहक प्रभावित हुए हैं। रोल्स रॉयस के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें पिछले साल टाटा ने इस मामले की जानकारी दी थी। एसएफओ ने हमसे संपर्क नहीं किया है इसलिए किसी जांच पर टिप्पणी नहीं कर सकते।’