Shark Tank India Season 3: शार्क टैंक इंडिया के सीजन 3 में कैंपस स्पेशल एपिसोड में 24 साल की शैली बुलचांदनी (Shelly Bulchandani) जब पहुंची तो उन्होंने सबको अपने पिच से हैरान कर दिया. सिर्फ 24 साल की शैली अपने बिजनेस को लेकर जिस तरह से कॉन्फिडेंस दिखीं उन्होनें सभी शार्क्स का दिल जीत लिया. सोफिआ गर्ल्स कॉलेज (Sophia Girls College) से बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की डिग्री लेकर पास आउट हुई शैली नकली बाल बेचकर हर महीने लाखों की कमाई करती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ 2 हजार लगाकर शुरू की कंपनी  


शैली ने पढ़ाई के बाद एक सॉफ्टवेयर कंपनी में इंटर्नशिप की है. काम सीखने के दौरान उन्हें लगा कि वो इस काम के लिए नहीं बनी है. शुरुआत से ही उन्हें स्टाइलिंग का शौक था, इसलिए उन्होंने इसी को अपना करियर ऑप्शन चुनने का फैसला किया. शैल ने हेयर एक्टेंशन का बिजनेस शुरू करना का फैसला किया और The Shell Hair की शुरुआत की.  


हेयर एक्सटेंशन कंपनी को मिला अमन गुप्ता का मिला साथ


शार्क टैंक इंडिया में पहुंची शैल ने बताया कि उन्होंने अपनी 2000 रुपये की पॉकेटमनी लगाकर हेयर एक्सटेंशन का काम शुरू किया. 2 हजार लगाकर आगरा से बाल मंगवाए. फिर खुद उन बालों से एक्सटेंशन का काम शुरू किया. उन्होंने कुछ ही महीनों में अच्छा सेल हासिल कर लिया. शैली ने शार्क टैंक इंडिया में 3 फीसदी इक्विटी के लिए 30 लाख रुपये का निवेश मांगा.  शैली की कंपनी में निवेश के लिए अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल और रितेश अग्रवाल ने बोली लगाई. जहां अमन और अनुमान ने 30 लाख के एवज में 3 फीसदी इक्विटी की डिमांड की तो वहीं रितेश अग्रवाल ने 6 फीसदी इक्विटी के बदले 60 लाख रुपये ऑफर किए. हालांकि शैली ने बोट के को फाउंडर अमन गुप्ता का ऑफर लेकर डील पक्की कर ली.