Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. लोग लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों के कारण लोगों की जेब पर भी काफी असर पड़ा है. वहीं इलेक्ट्रिक वाहनों में पेट्रोल और डीजल का खर्च बच जाता है, जिसके कारण लोगों को भी यह काफी किफायती लगती है. इस बीच टाटा मोटर्स और ICICI Bank ने हाथ मिलाया है. टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के अधिकृत डीलरों को वित्तीय समाधान की पेशकश के लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी की है. इसको लेकर एक बयान भी जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीआईसीआई बैंक
टाटा मोटर्स अब अपने इलेक्ट्रिक वाहन बाजार को भी बढ़ाने वाला है. टाटा मोटर्स ने सोमवार को एक बयान में बताया कि इस साझेदारी के तहत आईसीआईसीआई बैंक डीजल और पेट्रोल मॉडल के लिए बैंक की ओर से दिए जाने वाले कर्ज के अतिरिक्त यात्री ईवी के अधिकृत डीलरों को बचे हुए माल के एवज में वित्त पोषण की पेशकश करेगा.


टाटा मोटर्स
टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हिकल लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, ‘‘हमें भरोसा है कि इस साझेदारी के जरिए हम इलेक्ट्रिक वाहनों तक पहुंच को अधिक सुगम और इनकी खरीद प्रक्रिया को ग्राहकों के लिए आसान और अच्छा अनुभव देने वाली बना सकेंगे.’’


इलेक्ट्रिक वाहन
कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी से इलेक्ट्रिक वाहनों के डीलर लचीली पुनर्भुगतान अवधि का लाभ उठा सकेंगे. आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक राकेश झा ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग बहुत तेजी से बढ़ रहा है और उपभोक्ताओं के बीच पर्यावरण अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ रही है.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं