Tata Steel Share Price: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील अभी किसी अन्य नए टेक ओवर के ल‍िए उत्सुक नहीं है. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) टीवी नरेंद्रन ने उस समय यह बयान दिया है जब वेदांता लिमिटेड अपने इस्पात और इस्पात बनाने वाले कच्चे माल के कारोबार की समीक्षा व मूल्यांकन कर रही है. वेदांता लिमिटेड (Vedanta Limited) ने जून में कहा था कि वह तुरंत समीक्षा शुरू करेगा और अपने कुछ या सभी इस्पात व्यवसायों की संभावित रणनीतिक बिक्री सहित विकल्पों की एक विस्तृत सीरीज का मूल्यांकन करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौजूदा साइट पर अभी करने को बहुत कुछ


नरेंद्रन ने वेदांता लिमिटेड के इस्पात व्यवसाय को खरीदने में उनकी कंपनी की रुचि पर पूछे सवाल पर कहा, 'हम किसी अन्य नए अधिग्रहण के लिए उत्सुक नहीं हैं... हमें इसकी जरूरत नहीं है.' उन्होंने कहा कि टाटा स्टील (Tata Steel) की मौजूदा साइट पर अभी करने को बहुत कुछ है. उन्होंने टाटा स्टील के ब्रिटेन स्थित परिचालन के बारे में कहा, 'हम ब्रिटेन सरकार के साथ समाधान के लिए बातचीत कर रहे हैं. हम वहां की सरकार के साथ आम सहमति बनाना चाहेंगे.'


नरेंद्रन ने कहा कि फिलहाल ब्रिटेन में समस्या नहीं है, और उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ है. लेकिन बात यह है कि संपत्तियां पुरानी हैं और वो बहुत भरोसेमंद नहीं रह गई हैं. आपको बता दें टाटा स्टील के पास यूनाइटेड क‍िंगडम की सबसे बड़ी स्टील विनिर्माण सुविधा है, यह साउथ वेल्स के पोर्ट टैलबोट में स्थित है. यह देश के अंदर अपने व‍िभ‍िन्‍न उपक्रमों में करीब 8,000 कर्मचारियों के साथ काम करता है. (भाषा)