Train Ticket: देश में रेलवे के जरिए यातायात करना काफी सुगम माना जाता है. रेलवे के जरिए हर तबके का इंसान सफर करता है. वहीं लंबी दूरी की यात्रा के लिए और सस्ते माध्यम के तौर पर लोग रेलवे का इस्तेमाल करते हैं. रेल के जरिए सफर करना काफी आरामदायक माना जाता है. हालांकि कई बार लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. दरअसल, कई बार रेल से सफर करने पर टाइम तय वक्त से ज्यादा लग जाता है जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हो सकते हैं कारण


कई बार देखा गया है कि ट्रेनों के यातायात के समय में देरी हो जाती है. वहीं कई बार देखने को मिला है कि ट्रेनों को कई कारणों की वजह से रद्द भी कर दिया जाता है. ट्रेनों को रद्द करने के पीछे खराब मौसम, तकनीकी दिक्कत या रेलवे पटरियों की मरम्मत आदि कारण हो सकता है. वहीं मानसून के कारण भी ट्रेनों की आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.


कई ट्रेन रद्द


ऐसे में आज रेलवे की ओर से 155 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इनमें 113 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है तो वहीं 42 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. इसके अलावा कई ट्रेनों को डायवर्ट और रिशेड्यूल भी किया गया है. इनमें 10 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है तो वहीं 11 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.


ऐसे करें चेक
देश में आज किन-किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी इस लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/ से हासिल की जा सकती है. इसके अलावा आज किन-किन ट्रेनों को डायवर्ट या रिशेड्यूल किया गया है, इसकी जानकारी के लिए इस लिंक https://www.irctchelp.in/train-rescheduled-diverted-today-updates/ पर क्लिक करें.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर