Google पर इन दिनों एक नाम खूब सर्च किया जा रहा है और वो नाम वसुंधरा ओसवाल का है. वसुंधरा ओसवाल की उम्र महज 24 साल है जो अपने लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. इसके आलावा वो अरबपतियों की लिस्ट में भी शामिल हैं. इतना ही नहीं... बल्कि वसुंधरा ओसवाल दुनिया के 10 सबसे महंगे घरों में से एक की मालकिन हैं. आपको बता दें कि महज 24 साल की छोटी-सी उम्र में वसुंधरा ओसवाल ने कारोबार जगत में बड़ा नाम कमा लिया है. वसुंधरा ओसवाल भारतीय अरबपति पंकज ओसवाल (Pankaj Oswal) और राधिका ओसवाल (Radhika Oswal) की बेटी हैं. पंकज ओसवाल अपने परिवार के साथ स्विट्जरलैंड में रहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंकज ओसवाल की बेटी हैं वसुंधरा


पंकज ओसवाल (Pankaj Oswal) और उनकी पत्नी राधिका ओसवाल (Radhika Oswal) ने हाल ही में दुनिया का सबसे महंगा घर खरीदा है और इसे अपने बेटियों को गिफ्ट में दे दिया. इस घर की कुल कीमत करीब 1649 करोड़ रुपये है. घर का कुल एरिया 40,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है. यह बंगला ब्लैंक पर्वत और बहती नदी के किनारे बनवाया गया है. इस बंगले की कई तस्वीरें वसुंधरा ओसवाल ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.


ये बात भी जान लीजिए


ओसवाल समूह से रिश्ता रखने वाली वसुंधरा ओसवाल का जन्म साल 1999 में हुआ था. वसुंधरा का महाराष्ट्र में ही पैदा हुई थीं. बेटी के जन्म के दो साल के बाद ही पंकज ओसवाल परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया चले गए. वसुंधरा ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद स्विट्जरलैंड विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था. यहीं से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन किया. पढ़ाई पूरी करने के बाद वो भी फैमिली बिजनेस का हिस्सा बन गईं. ओसवाल ग्रुप के एक्सपेंशन प्लान को लीड करने वाली वसुंधरा ने कंपनी के कर्ज का काफी कर दिया है. साल 2020 वसुंधरा के लिए ज्यादा खास रहा जब उन्हें कंपनी के बोर्ड में शामिल किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओसवाल ग्रुप की कुल संपत्ति करीब 24,600 करोड़ रुपये है. हालांकि, इस परिवार के नाम कई विवाद भी जुड़े हुए हैं.