Vasundhara Oswal: सोशल मीडिया पर 26 साल की वसुंधरा ओसवाल का नाम इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. भारतीय मूल के स्विस कारोबारी पंकज ओसवाल की बेटी को युगांडा में हिरासत में लिया गया है. इस मामले को लेकर उद्योगपति ने संयुक्त राष्ट्र में अपील दायर की है. दरअसल, वसुंधरा ओसवाल भारतीय मूल के स्विस कारोबारी पंकज ओसवाल की बेटी हैं. उनका जन्म 1999 में हुआ था. वह भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और स्विट्जरलैंड में पली बढ़ीं. उन्होंने प्रो इंडस्ट्रीज की स्थापना की और वे इसकी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथियारबंद लोगों ने लिया था हिरासत में


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी महीने 1 अक्टूबर को युगांडा के एक्स्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल प्लांट के दौरे के दौरान वसुंधरा ओसवाल को कई हथियारबंद लोगों ने हिरासत में लिया था. पता चला है कि उन्होंने खुद को कानून प्रवर्तन अधिकारी बताया था. लेकिन, वसुंधरा को हिरासत में लेने के दौरान उनके पास न तो कोई वारंट था और न ही उन्होंने किसी तरह का कोई आईडी प्रूफ दिखाया था.


90 घंटों तक जूतों से भरे कमरे में रहीं


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों के मुताबिक, वसुंधरा ओसवाल को बहुत ही खराब हालत में रखा गया है. उन्हें 90 घंटे से अधिक समय तक एक जूते से भरे कमरे में रहने के लिए मजबूर किया गया. इसके अलावा नहाने भी नहीं दिया गया है और खाने-पीने की सुविधाओं से वंचित रखा गया है.


कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसुंधरा को शेफ की हत्या और उसके अपहरण के आरोप में हिरासत में लिया गया है. इस बीच, वसुंधरा की रिहाई को लेकर परिवार ने संयुक्त राष्ट्र में अपील दायर की है. उन्होंने युगांडा सरकार से भी मदद की अपील की है और पंकज ओसवाल ने युगांडा के राष्ट्रपति को भी पत्र लिखकर बेटी की रिहाई के लिए हस्तक्षेप का आग्रह किया है.


परिवार ने जारी की ऑडियो कॉल


अरबपति ओसवाल परिवार ने युगांडा में हिरासत में रहने के दौरान वसुंधरा ओसवाल की तरफ से की गई आखिरी कॉल की ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की है. एक रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि वसुंधरा ओसवाल को हत्या के आरोप में हिरासत में लिया गया है. हालांकि उनके परिवार का दावा है कि युगांडा में उनका कारावास अवैध है और जिस शख्स की हत्या का उन पर आरोप है, वह उनके बड़े कारोबारी साम्राज्य का पूर्व कर्मचारी है, वह पहले ही तंजानिया में रह रहा है. वसुंधरा की बहन रिदी ओसवाल ने वसुंधरा के फोन छीने जाने से पहले की आखिरी कॉल की रिकॉर्डिंग भी जारी की. इसमें 26 साल की वसुंधरा को आंसू बहाते हुए और चिल्लाते हुए सुना गया, जबकि दूसरी तरफ से एक आवाज उनको ऐसा करने से रोक रही थी.


(इनपुट-IANS)