Kolkata Britannia Biscuit Factory: ब्रिटानिया की बिस्कुट को आपने भी खाई होगी. सालों से आपके चाय का साथी बिस्कुट ब्रिटानिया की फैक्ट्री में हलचल है. कंपनी ने अपनी एक फैक्ट्री बंद करने का फैसला लिया है. ब्रिटानिया ने कोलकाता के तारातला स्थित फैक्ट्री यूनिट को बंद करने का फैसला लिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी ने ब्रिटानिया के तारातला संयंत्र के सभी स्थायी कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना देने का फैसला किया है. फैक्ट्री के 150 कर्मचारियों ने इसे स्वीकार भी कर लिया है. रोजमर्रा के उपभोग का सामान बनाने वाली (एफएमसीजी) कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कोलकाता के तारातला कारखाने के सभी स्थायी कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) स्वीकार कर ली है. 


कंपनी के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि संयंत्र के सभी स्थायी कर्मियों द्वारा वीआरएस स्वीकार किये जाने से कंपनी के कारोबारी परिचालन पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा. कंपनी ने हाल ही में तारातला संयंत्र के सभी स्थायी कर्मचारियों के वीआरएस स्वीकार करने की जानकारी शेयर बाजार को दी थी. तारातला संयंत्र देश में ब्रिटानिया के सबसे पुराने बिस्कुट विनिर्माण संयंत्रों में से एक है। यह जमीन सात दशक से भी अधिक समय पहले तत्कालीन कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट) ने कंपनी को पट्टे पर दी थी.