Wipro Share Price: कंपनियों के तिमाही नतीजे आने शुरू हो गए हैं. इस बीच विप्रो ने भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने शानदार तिमाही नतीजे जारी किए हैं. विप्रो का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर 2.8% बढ़कर 3053 करोड़ रुपये हो गया है. एक साल पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 2969 करोड़ रुपये था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विप्रो
आईटी कंपनी विप्रो ने बताया कि वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही में उसका राजस्व 23229 करोड़ रुपये था, जो सालाना आधार पर 14.3 प्रतिशत अधिक है. साथ ही कंपनी ने उम्मीद जताई है कि चालू वित्त वर्ष में आईटी सेवा कारोबार से राजस्व वृद्धि 11.5-12 फीसदी (स्थिर मुद्रा के लिहाज से) के दायरे में रहेगी. कंपनी का कहना है कि 31 मार्च 2023 को समाप्त तिमाही के दौरान स्थिर मुद्रा के लिहाज से वृद्धि दर -0.6 प्रतिशत से एक प्रतिशत तक रह सकती है.


विप्रो शेयर प्राइज
विप्रो के सीईओ और प्रबंध निदेशक थियरी डेलापोर्ट ने बताया कि उसके पास सौदों की कुल बुकिंग 4.3 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक थी, जिसमें एक अरब डॉलर से अधिक के ठोस बड़े सौदे शामिल थे. उन्होंने कहा कि कंपनी ग्राहक संबंधों को मजबूत करके और उच्च सफलता दर के चलते लगातार बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रही है.


शेयर मार्केट
डेलापोर्ट के मुताबिक ग्राहक व्यापक वातावरण को प्रबंधित करने और लागत अनुकूलन के लिए हमारी ओर रुख कर रहे हैं. ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की हमारी क्षमता हमें एक मजबूत बाजार में अनुकूल स्थिति में ला रही है. साथ ही विप्रो ने डिविडेंड का ऐलान भी किया है. विप्रो ने एक रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतरिम लाभांश की घोषणा की है. (इनपुट: भाषा)


(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं