Zomato pure veg fleet: जोमैटो से खाना तो हम सभी ऑर्डर करते ही हैं... लेकिन वेजिटेरियन लोगों को कई बार नॉन वेज से परहेज होता है और ऐसे में वह ऑनलाइन खाना भी ऑर्डर नहीं कर पाते हैं. अब जोमैटो ने इस प्रॉबल्म को भी दूर कर दिया है. ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सर्विस देने वाली कंपनी जोमैटो (zomato share price) ने ग्राहकों के लिए एक और सुविधा शुरू की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोमैटो के संस्थापक और CEO दीपिंदर गोयल ने पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी माध्यम (प्योर वेज मोड) से खाने की होम डिलीवरी शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने यह सर्विस पूर्ण रूप से शुद्ध शाकाहारी अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर शुरू की है. 



प्योर वेज फ्लीट होगा शुरू


उन्होंने नई सर्विस को शुरू करने के लिए शाकाहारी ग्राहकों की प्रतिक्रिया का हवाला दिया. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भारत में 100 प्रतिशत शाकाहारी डाइट का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़ा’ (प्योर वेज फ्लीट) भी शुरू कर रहा है. गोयल ने सोशल नेटवर्किंग मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या भारत में है. उन्होंने कहा कि नई सर्विसेज ऐसे ही ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं के आधार पर शुरू की हैं. 


सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या भारत में...


जोमैटो के सीईओ ने कहा है कि दुनिया में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या प्रतिशत भारत में है और उनसे हमें सबसे महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है कि वे इसको लेकर बहुत गंभीर हैं कि उनका खाना कैसे पकाया जाता है, और उनके भोजन को कैसे लाया जाता है. 


वेज सर्विस देने वाले रेस्तरां होंगे शामिल


उन्होंने कहा है कि उनकी डाइट और खाने से संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए हम आज 100 प्रतिशत शाकाहारी आहार पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए जोमैटो पर ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़े’ के साथ ‘शुद्ध शाकाहारी माध्यम’ शुरू कर रहे हैं. गोयल ने शेयर किया कि ‘शुद्ध शाकाहारी माध्यम’ में मांसाहारी वस्तुओं की पेशकश करने वाले किसी भी प्रतिष्ठान को छोड़कर, विशेष रूप से शाकाहारी भोजन परोसने वाले रेस्तरां का चयन शामिल है. 


हरे रंग के होंगे डिब्बे 


उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका यह कदम किसी भी धार्मिक या राजनीतिक प्राथमिकताओं के लिए नहीं है. हालांकि, इस कदम के लिए जोमैटो के सीईओ की सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने आलोचना की है. गोयल ने कहा है कि जोमैटो के पूर्ण शाकाहारी बेड़े में हरे रंग के डिब्बे होंगे न कि पारंपरिक लाल डिब्बे. गोयल ने स्पष्ट किया कि ये खाना आपूर्ति करने वाले व्यक्ति विशेष रूप से शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां से ऑर्डर वितरित करेंगे और कोई भी मांसाहारी भोजन नहीं संभालेंगे. इसके अलावा, वे हरे रंग का डिब्बा लेकर मांसाहारी रेस्तरां में प्रवेश भी नहीं करेंगे.


इनपुट - भाषा के साथ