AIIMS Recruitment 2024: अगर आपकी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी करने का ख्वाहिश है, तो यह एक बेहतरीन मौका है. एम्स बिलासपुर ने सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक कैंडिडेट्स एम्स बिलासपुर की ऑफिशियल  वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in पर जाकर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी हर जरूरी जानकारी यहां दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लास्ट डेट और वैकेंसी डिटेल
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 17 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. एम्स की इस भर्ती के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट के कुल 123 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 


निर्धारित आयु सीमा
एम्स के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 45 निर्धारित की गई है. 


जरूरी शैक्षणिक योग्यता 
एम्स बिलासपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास ऑफिशियल भर्ती नोटिफिकेशन में दी गई संबंधित योग्यता होनी चाहिए.


आवेदन शुल्क
एम्स बिलासपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन करने के वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,180 रुपये अदा करना होगा. 
जबकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 590 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, PwBD उम्मीदवारों को किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क देना होगा. 


इतनी मिलेगी सैलरी
नॉन- मेडिकल डिपार्टमेंट (पीएचडी के साथ एमएससी वाले उम्मीदवार) पदों के लिए चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 56,100 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी. 
मेडिकल डिपार्टमेंट के उम्मीदवार (एमबीबीएस/एमडी/एमएस/डीएनबी) पदों के लिए चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 67,700 रुपये महीना + एनपीए मिलेगा. 


AIIMS भर्ती 2024 नोटिफिकेशन लिंक देखने के लिए यहां क्लिक करें


AIIMS Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक


ऐसे होगा सिलेक्शन
एम्स बिलासपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों को सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी साथ लाना होगा.