CBSE Result cbseresults.nic.in: सीबीएसई 10वीं 12वीं का टर्म -2 रिजल्ट आज 4 जुलाई, 2022 को जारी होने की संभावना है. हालांकि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीबीएसई 10वीं 12वीं के परिणाम की घोषणा के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है. इससे पहले बोर्ड के अधिकारियों ने बताया था कि मूल्यांकन प्रक्रिया चल रही है और परिणाम की घोषणा जुलाई के आखिर तक की जाएगी. इस महीने इसके लिए तारीख और समय भी जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा था कि मूल्यांकन प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रही है, और रिजल्ट की तारीख और समय जल्द ही सामने आ जाएगा.  “बोर्ड शेड्यूल को आगे बढ़ाने के लिए ट्रैक पर है. विभिन्न संस्थानों के यूजी प्रवेश कार्यक्रम को ध्यान में रखा जाता है और सीबीएसई अपने स्टूडेंट्स के हितों की रक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है." यह जानकारी उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस को दी थी.


ये हैं रिजल्ट चेक करने की वेबसाइट और मोबाइल ऐप
cbseresults.nic.in
results.gov.in
digilocker.gov.in
DigiLocker app
UMANG App


सीबीएसई ने 26 अप्रैल से 24 मई, 2022 तक कक्षा 10 और 12 के लिए टर्म 2 की परीक्षा आयोजित की थी. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सीबीएसई टर्म 1 और टर्म 2 के रिजल्ट के लिए स्टूडेंट्स को एक कंबाइंड मार्कशीट मिलेगी.


ऐसे चेक करें अपना CBSE Board 10th 12th का रिजल्ट


  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाएं.

  • होम पेज की सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के टर्म 2 के रिजल्ट लिंक दिखाई देंगे.

  • अपनी कक्षा का चयन करें और लॉगिन डिटेल्स डालकर सब्मिट करें.

  • अपना सीबीएसई परिणाम देखें और रिजल्ट का प्रिंटआउट भी निकाल लें.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर