DU Admissions 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने के लिए स्टूडेंट्स के बीच मारामारी की शुरुआत हो चुकी है. इस समय यूजी कोर्सेस में दाखिले के लिए कॉमन सीट अलोकेशन सिस्टम पोर्टल (CSAS Portal) पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है. ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण अपडेट है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉलेज को प्रायरिटी में रखते समय छात्रों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे उसी कैंपस में दाखिला लेना चाहते हैं. ऐसे में उन्हें कॉलेज और कोर्स का विकल्प चुनने से पहले उन पर अच्छी तरह से विचार कर लेना चाहिए. अगर ऑप्शन चुनते समय जरा सी भी गड़बड़ी करेंगे तो आपको मनचाहा कॉलेज मिलने में दिक्कतें आ सकती हैं. आइए जानते हैं किस बात का ध्यान रखना है जरूरी...


वरीयता देते समय इस बात का रखें ध्यान
छात्र-छात्राओं के पास अपने मनचाहे कैंपस सिलेक्ट करने के लिए तीन से चार विकल्प होते हैं. ऐसे में उन्हें वरीयता देते वक्त यह ध्यान रखें कि आप उसी कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं. हालांकि, बाद में उनके पास अपग्रेड का ऑप्शन होगा, लेकिन तब संबंधित कैंपस में सीट खाली होना जरूरी होगा. ऐसी स्थिति में छात्र का पुराना एडमिशन रद्द हो जाएगा.


ऐसे में जरूरी है कि कॉलेज का ऑप्शन चुनने से पहले से ही अच्छी तरह सोच समझ कर फैसला लें. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक अब तक सीएसएएस पोर्टल पर दिल्ली विश्वविद्यालय को यूजी कोर्सेस में दाखिले के लिए दो लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन फॉर्म प्राप्त हुए हैं.


यूजी प्रोगाम के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं.
होमपेज पर, यूजी प्रवेश पोर्टल के लिंक ugadmissions.uod.ac.in पर क्लिक करें.
यहां एक नया पेज ओपन हो जाएगा.
अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म भरें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.
इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें.