secondary.biharboardonline.com: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने बिहार बोर्ड कक्षा 10 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. BSEB कक्षा 10 2025 के लिए आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट - secondary.biharboardonline.com पर जाकर प्राप्त किया जा सकता है. इससे पहले, बिहार बोर्ड माध्यमिक वार्षिक परीक्षा 2025 आवेदन फॉर्म को पूरा करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर थी जिसे अब बढ़ा दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संबंधित स्कूल के प्रमुख को छात्रों की ओर से बीएसईबी कक्षा 10 रजिस्ट्रेशन फॉर्म 2025 को पूरा करना होगा. बीएसईबी बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, छात्रों को आवेदन फीस का भुगतान करना होगा.


बीएसईबी बिहार बोर्ड कक्षा 10 परीक्षा 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए जनरल कैटेगरी के छात्र 1,010 रुपये की आवेदन फीस देंगे, जबकि रिजर्व कैटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए बीएसईबी आवेदन फीस 895 रुपये है. बीएसईबी बिहार बोर्ड कक्षा 10 2025 परीक्षा रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर है.


कैसे करें आवेदन?


  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं.

  • वेबसाइट के होम पेज पर ही ‘माध्यमिक वार्षिक परीक्षा 2025’ के लिंक पर क्लिक करें.

  • अब नए पेज पर रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करें.

  • इसके बाद लॉगिन करें.

  • लॉगिन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा उसे फिल करें और आवेदन शुल्क जमा करें.

  • फॉर्म की पुष्टि करने के बाद सबमिट का बटन दबाएं.

  • भविष्य के संदर्भ के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें.


IAS Success Story: पापा स्कूल से कटवाने चाहते थे नाम, बेटे ने रच दिया इतिहास; देखते रह गए लोग


बीएसईबी के मुताबिक, यदि छात्र बीएसईबी कक्षा 2025 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय किसी भी समस्या या असुविधा का सामना करते हैं या उन्हें परीक्षा फीस जमा करने में कोई समस्या है, तो वे आधिकारिक हेल्पलाइन 0612-2232074 पर संपर्क कर सकते हैं.


दिन में नौकरी, रात में पढ़ाई; ऐसी है अमित कुमार के एसडीएम बनने की कहानी