CAT 2024 Correction Window: भारतीय प्रबंधन संस्थानों (IIM) ने घोषणा की है कि कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2024 के लिए फॉर्म करेक्‍शन व‍िंडो अब खुली है, जिससे उम्मीदवार आवश्यक समायोजन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के पास आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर अपने आवेदनों पर फोटो, हस्ताक्षर और शहर की पसंद सहित विशिष्ट विवरण संशोधित करने के लिए 30 सितंबर तक का समय है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

GK Quiz for Students: सबसे ज्‍यादा सोते हैं ये 10 जानवर, आख‍िरी वाले का नाम तो चौंका देगा आपको


एड‍िट विंडो केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने सफलतापूर्वक पंजीकरण किया है और समय सीमा तक आवेदन शुल्क का भुगतान किया है. आधिकारिक वेबसाइट पर घोषणा के अनुसार, एड‍िट ऑप्‍शन 27 सितंबर को सुबह 10 बजे से 30 सितंबर को शाम 5 बजे तक उन उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने अपने आवेदन सही तरीके से जमा किए हैं. 


आवश्यक परिवर्तन करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपने डैशबोर्ड में लॉग इन करना होगा. आवेदन पत्र पर एड‍िट के लायक अनुभागों में केवल फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और शहर की प्राथमिकताएं शामिल होंगी. आवेदकों के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि अपलोड किए गए दस्तावेज निर्दिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. 


UPSC टॉपर्स में होती हैं ये 10 खास बातें, आप में हैं क्‍या?


इस साल, CAT परीक्षा 24 नवंबर को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. पिछले साल, CAT परीक्षा के लिए लगभग 3.28 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें से लगभग 2.88 लाख उम्मीदवार इसमें शामिल हुए थे. यह 2023 में MBA प्रवेश परीक्षाओं के लिए पंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाता है, जिसमें CAT ने 2022 की तुलना में लगभग 30% की वृद्धि दिखाई है. 


CAT 2024 पोर्टल के ल‍िए इस डायरेक्‍ट ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें


सुधार करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए, याद रखें कि संशोधन केवल विशिष्ट क्षेत्रों तक ही सीमित हैं. इस सुधार विंडो के दौरान आपके ईमेल पते, जन्म तिथि या मोबाइल नंबर में बदलाव की अनुमति नहीं है. CAT 2024 एडमिट कार्ड 4 नवंबर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा.