CUET PG 2024 Answer Key Release: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आज कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (सीयूईटी पीजी) 2024 के लिए फाइनल उत्तर की जारी कर दी है, जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब सीयूईटी पीजी की आधिकारिक वेबसाइट - pgcuet.samarthac.in पर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. एनटीए ने इससे अप्रैल के पहले सप्ताह में प्रोविजनल आंसर की जारी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

How to download CUET PG 2024 final Answer Key



हालांकि, आंसर की, की चुनौतियों की प्रक्रिया के बाद, यदि कई सही विकल्प हैं या आंसर की में बदलाव है, तो केवल उन उम्मीदवारों को नंबर दिए जाएंगे जिन्होंने रिवाइज फाइनल आंसर की के अनुसार इसे सही हल किया है, एनटीए ने इन्फोर्मेशन बुलेटिन में कहा है.


रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किया जाएगा. एनटीए के मुताबिक, सीयूईटी (पीजी)-2024 के रिजल्ट/ एनटीए स्कोर की घोषणा के बाद आंसर की के संबंध में किसी भी शिकायत पर विचार नहीं किया जाएगा. इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम को एक अधिकारी ने बताया कि CUET PG रिजल्ट इस सप्ताह के आखिर में, कल शाम के बाद किसी भी समय आने की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें: क्या आप भी कर रहे हैं ये गलतियां? ध्यान रहे कहीं रुक ना जाए आपका प्रमोशन!


कब हुए थे एग्जाम


एंट्रेंस एग्जाम 11 से 28 मार्च के बीच कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड के माध्यम से तीन शिफ्ट में आयोजित की गई थी और 4.6 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने सीयूईटी पीजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था - पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 10:45 बजे तक आयोजित की गई थी, दूसरी शिफ्ट दोपहर 12:45 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक की शिफ्ट और शाम 4:30 बजे से शाम 6:15 बजे तक तीसरी शिफ्ट में आयोजित की गई थी.


यह भी पढ़ें: Common Interview Question: इंटरव्यू में सबसे ज्यादा पूछे जाते हैं ये सवाल, जानिए कैसे देना है जवाब