DU PG Admissions 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी 22 जून शाम 5 बजे से सीएसएएस पोर्टल पर पोस्ट ग्रेजुएट एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा. इच्छुक छात्र डीयू एडमिशन 2024 प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट - admission.uod.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी किए गए आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, सीट आवंटन की पहली सूची 22 जून को शाम 5 बजे जारी की जाएगी। छात्रों को आवंटित सीटों को स्वीकार करने के लिए 26 जून तक का समय दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन को सत्यापित और स्वीकृत करने के लिए छात्रों को 27 जून को शाम 4:59 बजे तक का समय मिलेगा। पहली सूची के लिए शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 28 जून शाम 4:59 बजे तक है.


इस प्रक्रिया के बाद, दूसरी सीट अलॉटमेंट लिस्ट 2 जुलाई शाम 5 बजे जारी की जाएगी. छात्रों को सीट एक्सेप्ट करने के लिए 6 जुलाई तक का समय मिलेगा. ऑनलाइन आवेदन को चेक करने और एक्सेप्टेंस देने के लिए 8 जुलाई शाम 4:59 बजे तक का समय होगा. दूसरी लिस्ट के लिए फीस भरने की आखिरी तारीख 9 जुलाई है. मिड एंट्री एंट्रेंस प्रक्रिया 11 जुलाई शाम 5 बजे से 13 जुलाई शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगी. 


अतिरिक्त कोटा (सीडब्ल्यू, खेल और वार्ड) और प्रदर्शन आधारित प्रोग्राम (एमएफए, एमए संगीत, बीपीएड, एमपीएड) लिस्ट के साथ अलॉटमेंट और एडमिशन का तीसरा राउंड 16 जुलाई को जारी किया जाएगा और उम्मीदवारों के पास इसे स्वीकार करने के लिए 19 जुलाई तक का समय होगा. ऑनलाइन आवेदन को वेरिफिकेशन और एक्सेप्ट करने के लिए उम्मीदवारों के पास 20 जुलाई शाम 4:59 बजे तक का समय होगा. दूसरी लिस्ट के तहत भुगतान करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई है. यूनिवर्सिटी खाली सीटों की उपलब्धता, यदि कोई हो, के आधार पर और ज्यादा राउंड की घोषणा कर सकती है.