नई दिल्ली: तेलंगाना स्टेट पुलिस एकेडमी (TSPA) में डिप्टी डायरेक्टर के रूप में कार्यरत सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस एन वेंकरेश्वरलू ने अपनी बेटी एन उमा हरथी, जो एक ट्रेनी भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं, उनको सलामी देते हुए गर्व से चमक उठे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार को ट्रेनी अधिकारी एक सेमिनार के लिए टीएसपीए गए, जहां पिता-पुत्री ने एक दिल को छू लेने वाला पल साझा किया.


दरअसल, एन उमा हरथी ने साल 2022 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की और ऑल इंडिया तीसरा स्थान हासिल किया था. 


वायरल फोटो में एन वेंकटेश्वरलू अपनी बेटी को सलामी देते और उन्हें गुलदस्ता भेंट करते नजर आ रहे हैं. 


सुश्री हरथी अब मैरी चेन्ना रेड्डी ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (MCR HRD) में प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारियों के ट्रेनिंग बैच का हिस्सा हैं. 


स्टेट पुलिस एकेडमी का उनका दौरा उनकी ट्रेनिंग का हिस्सा था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्हें और उनके साथी ट्रेनी अधिकारियों को टीएसपीए की भूमिका और ट्रेनिंग मैथडोलॉजी पर एक प्रेजेंटेशन दिया गया. यह कार्यक्रम फादर्स डे से एक दिन पहले शनिवार, 15 जून को हुआ.


दरअसल, उमा हराथी तेलंगाना के नलगोंडा जिले की रहने वाली हैं. हराथी आईआईटी हैदराबाद से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं, जिन्होंने यूपीएससी 2022 में ऑल इंडिया तीसरी रैंक के साथ सफलता प्राप्त की है. 


उम्मीदवारों के लिए उनके पास साझा करने के लिए केवल एक ही मंत्र था, "असफल होना ठीक है. मैं कई बार असफल हुई हूं, लेकिन खुद पर गर्व करें."


उमा हराथी ने अपने पांचवें प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की थी. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और दोस्तों को देते हुए कहा "यह मेरा पांचवां प्रयास था. यह एक लंबी प्रक्रिया रही है और यह आसान नहीं था. लेकिन यह एक शानदार यात्रा थी. मैंने अपनी गलतियों से सीखा और खुद को खोजा."