ipu.admissions.nic.in: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपी यूनिवर्सिटी) ने छात्रों को उनके CUET स्कोर के आधार पर अपने 10 पॉपुलर प्रोग्राम में एडमिशन पाने का आखिरी मौका देने की घोषणा की है. यह विशेष अवसर उन लोगों के लिए है जो प्रवेश के शुरुआती दौर में आवेदन नहीं कर पाए थे. आवेदन के लिए ओपन प्रोग्राम में बीसीए, बीबीए, बी.कॉम (ऑनर्स), बीए (पत्रकारिता और जनसंचार), एलएलबी, बीए (अर्थशास्त्र), बीए (अंग्रेजी), एमबीए, बी.एड और एमसीए शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑफ़लाइन रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 और 15 अक्टूबर, 2024 को होगा, जबकि सीट आवंटन 16 और 18 अक्टूबर को होगा. रजिस्ट्रेशन करने के लिए, उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार को देय 5,000 रुपये का बैंक ड्राफ्ट, जन्म प्रमाण पत्र, CUET स्कोर कार्ड और योग्यता परीक्षा की मार्कशीट जैसे जरूरी डॉक्यूमेंट देने होंगे. सीट आवंटन के दिन, 96,000 रुपये (या बी.एड के लिए 60,000 रुपये) का दूसरा ड्राफ्ट, चार पासपोर्ट साइज फोटो और अन्य रिलेवेंट डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी. यह विशेष परामर्श सेशन उन छात्रों के लिए आखिरी मौका प्रदान करता है जो इन मांग वाले प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की पिछली समय सीमा से चूक गए थे.


ज्यादा जानकारी के लिए, छात्र आधिकारिक विश्वविद्यालय की वेबसाइट ipu.admissions.nic.in या ipu.ac.in पर जा सकते हैं.


आईपी ​​यूनिवर्सिटी एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें


  • आईपी यूनिवर्सिटी एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट ipu.admissions.nic.in या ipu.ac.in पर जाएं.

  • अपना CUET स्कोर, पर्सनल डिटेल दर्ज करके और जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करके रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करें.

  • निर्देशानुसार आवेदन फीस का भुगतान करें.

  • एडमिशन प्रक्रिया के दौरान किसी भी समस्या से बचने के लिए अपना आवेदन जमा करने से पहले सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही है.


किसी IPS अफसर ने पहली बार जीता पावरलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल, कौन हैं SSP अनीत राय?


तुम कहीं की कलेक्टर हो क्या? तंज का जवाब देने को बनीं IAS; पढ़िए प्रियंका की कहानी