RAS officer Ankit Kumar Awasthi: इस समय राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के एक ऑफिसर बेहद चर्चा में हैं, क्योंकि उन्होंने नौकरी लगने के 2 साल बाद अचानक से इस्तीफा दे दिया. हम बात कर रहे हैं आबकारी अधिकारी अंकित कुमार अवस्थी की. अब सबके मन में यही सवाल था कि उन्होंने इतनी मेहनत से पढ़ाई करके हासिल की सरकारी नौकरी को एक ही झटके में क्यों छोड़ दिया? चलिए जानते हैं आखिर क्या वजह थी...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंकित कुमार अवस्थी ने 2 साल 10  महीने की नौकरी के बाद सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. जब आबकारी विभाग के अधिकारी से सरकारी नौकरी छोड़ने की कारण पूछा गया तो उन्होंने जो वजह बताई, वह हैरान कर देने वाली है. अंकित ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनके नौकरी छोड़ने के पीछे असली वजह उनके रिश्तेदार हैं. 


जानकारी के मुताबिक अंकित अवस्थी ने हाल ही में वैशाली नगर में मकान बनवाया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये हैं. इसके बाद से अंकित के बारे में तरह-तरह की बातें होने लगी थी. अंकित के मुताबिक लोग ये बातें बना रहे हैं आबकारी अधिकारी होने के कारण ही अंकित मोटा पैसा छाप रहे हैं. इसके बाद से अंकित को यही लगने लगा कि अब अगर वह अपनी मेहनत की कमाई से भी तरक्की करेंगे, तो लोग उसे रिश्वत से ही जोड़कर देखेंगे. यही वजह थी कि अंकित ने यह नौकरी छोड़ने का निर्णय लिया और इस्तीफा दे दिया.


कई साल से कर रहे हैं टीचिंग
जॉब के अलावा अंकित कुमार यूट्यूब समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर युवाओं को गाइडेंस देते हैं. अंकित ने यह भी बताया कि वह 2011 से टीचिंग कर रहे हैं. वह, दिल्ली, कोटा के कोचिंग संस्थानों के अलावा कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर भी पढ़ा चुके हैं. 


ये थी सरकारी नौकरी पाने की वजह
अंकित ने इंटरव्यू में बताया कि वह टीचिंग से ही उनकी इनकम करीब 5 करोड़ रुपये सालाना थी, लेकिन एक दिन किसी बच्चे की कही एक बात ने उन्हें सरकारी नौकरी में आने के लिए प्रेरित किया. दरअसल, वह एक दिन बच्चों को पढ़ाने के दौरान बता रहे थे कि वह गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं, तभी किसी बच्चे ने कह दिया कि "कभी खुद का एग्जाम निकाल पाए तो बताएं". ये बात उन्हें चुभ गई और उन्होंने राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा देने का फैसला किया और वह क्वालिफाई हुए. ऐसे में अंकित के पास सरकारी नौकरी पाने का भी अनुभव है, जिससे अब वह इस्तीफा दे चुके हैं.