TJEE 2024 Registration Deadline Extended: ऐसे कैंडिडेट्स जो टीबीजेईई की ओर से आयोजित की जाने वाले टीजेईई 2024 के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि टीजेईई 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 17 फरवरी थी. ऐसे में तय तारीख तक एप्लीकेशन फॉर्म न सबमिट कर पाने वाले कैंडिडेट्स के पास एक और मौका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, त्रिपुरा जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड (TBJEE) ने त्रिपुरा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (TJEE) के लिए आवेदन की रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट एक्सटेंड कर दी है. जानिए अब कैंडिडेट्स टीजेईई 2024 के लिए कब तक फॉर्म सबमिट कर सकेंगे. यहां हम आपको आवेदन फॉर्म भरने का सबसे आसान तरीका स्टेप-बाय-स्टेप बताने जा रहे हैं. 


अब इस तारीख तक भर सकेंगे फॉर्म
उम्मीदवार अब टीजेईई 2024 के लिए 22 फरवरी तक त्रिपुरा जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट tbjee.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 


टीजेईई 2024 परीक्षा की तारीख
टीजेईई 2024 परीक्षा के आयोजन के लिए 24 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई है. यह परीक्षा धर्मनगर, कैलाशहर, अंबासा, उदयपुर, संतिरबाजार और अगरतला में आयोजित की जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट्स की आंसर-की 29 अप्रैल को रिलीज कर दी जाएगी. त्रिपुरा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (टीजेईई) 2024 चार विषयों फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी और मैथ्स के लिए आयोजित की जाएगी. 


 


ऐसे करें टीजेईई 2024 के लिए आवेदन
टीजेईई 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tbjee.nic.in पर जाएं.
यहां होमपेज पर 'त्रिपुरा संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें' पर क्लिक करें.
अब खुद को रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें. 
इसके बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें. 
आवेदन जमा करें और निर्धारित शुल्क का भुगतान कर दें. 
भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का एक प्रिंट निकाल लें.