Ghaziabad School Timing Change: दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में अब ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. ठंड के बढ़ते प्रकोप ने जहां अच्छे-अच्छों को घर में रहने पर मजबूर कर दिया, वहीं सुबह उठकर बच्चों का स्कूल जाना मुहाल दो गया है. अत्यधिक सर्दी और घने कोहरे को देखते हुए गाजियाबाद (Ghaziabad) जिला प्रशासन ने स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत जिले में तमाम सभी और निजी स्कूलों के संचालन समय में बदलाव किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूलों की टाइमिंग में हुआ बदलाव
उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ सुबह शाम घना कोहरा भी पड़ रहा है. जिसका असर स्कूली बच्चों पर भी दिखाई दे रहा है. गाजियाबाद में बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. गाजियाबाद में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को टाइमिंग में बदलाव के लिए आदेश जारी कर दिया है, जिससे अब बच्चों को इतनी सर्दी में सुबह स्कूल जाने से राहत मिलेगी. 


27 दिसंबर को जारी किया आदेश
गाजियाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों टाइमिंग में बदलाव के आदेश बुधवार, 27 दिसंबर को जारी किए हैं. जिसमें स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का सभी बोर्ड के लिए स्कूलों को आदेश दिए गए हैं. 


मौसम विभाग ने भी किया अलर्ट
बता दें कि मौसम विभाग की ओर से भी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि अगले तीन-चार दिन तक उत्तर-पश्चिम भारत में घने से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है, जबकि 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है. आईएमडी के अनुसार यूपी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार सुबह तक बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. वहीं, अगले तीन दिन तक कई जगहों पर घना कोहरा रहेगा.